Back to Question Center
0

Semalt: वर्डप्रेस प्लगइन्स फायदे

1 answers:

वर्डप्रेस प्लगइन्स किसी भी वेबमास्टर या ब्लॉगर के लिए सबसे रोमांचक और उपयोगी उम्मीद हैं। एक प्लगइन के माध्यम से, वेब डेवलपर्स और डिजाइनर सभी पृष्ठों पर प्रदर्शित अपनी स्थिर सामग्री से परे किसी साइट पर आसानी से कार्यक्षमता और अन्तरक्रियाशीलता जोड़ सकते हैं। चाहे आप एक साधारण संपर्क फ़ॉर्म, वीडियो गेम, या स्पैम ब्लॉकर्स और सामग्री स्लाइडर बनाना चाहते हैं, प्लगइन्स चीजों को प्राप्त करने का एक आसान और शक्तिशाली तरीका है।

यहां सेमील्ट के एक शीर्ष विशेषज्ञ रॉस बार्बर ने वर्डप्रेस प्लगइन्स के 10 सर्वोत्तम फायदे पर चर्चा की है।

1। प्लगइन्स का प्रयोग करना सरल है

वर्डप्रेस प्लगइन्स का प्रयोग सरल है और सहज ज्ञान युक्त अंतरफलक है जो उन्हें सभी प्रकार की वेबसाइटों के लिए सार्थक बनाता है। आप अपनी वेबसाइट पर आसानी से ब्लॉग पोस्ट, इमेज और इंटरेक्टिव पेज जोड़ सकते हैं और यह सब करना आसान है, केवल कुछ ही मिनट लेते हुए और फॉर्मेटिंग के समय को कम करते हैं।

2। सभी डिवाइसों तक पहुंचने में आसान

सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि वर्डप्रेस प्लग-इन को किसी भी डिवाइस से एक्सेस किया जा सकता है। चाहे आप किसी लैपटॉप या स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हों, आप आसानी से एक प्लगइन को स्थापित या सक्रिय / सक्रिय कर सकते हैं और एक बार इंटरनेट से कनेक्ट होने पर अपनी वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं।

3। HTML संपादन की कोई ज़रूरत नहीं

एक बार जब आप प्रासंगिक वर्डप्रेस प्लगइन्स स्थापित कर चुके हैं, तो आपको काम करने के लिए किसी भी एचटीएमएल एडिटर या एफ़टीपी सॉफ्टवेयर की ज़रूरत नहीं है। ये प्लगइन्स स्थिर और गैर-स्थिर वेबसाइटों के लिए समान रूप से अच्छी हैं, और एक बार प्लग इन स्थापित करने के बाद आपको HTML कोड को संपादित करने की आवश्यकता नहीं है।

4। खोज इंजन के साथ संगत

वर्डप्रेस प्लगइन्स, खोज इंजन विशेषकर Google और याहू के साथ संगत हैं और आप अपनी साइट के प्रदर्शन को सुधारने में आसान बनाते हैं। इसके अतिरिक्त, सभी पृष्ठों, चित्र, पोस्ट, शीर्षक और विवरण खोज इंजन परिणाम इन प्लगइन्स के कारण के रूप में वे आपकी साइट को बेहतर तरीके से अनुकूलित करने में सहायता करते हैं।

5। वेबसाइट को नियंत्रित करें और इसके रूप में बदलाव करें

अधिकांश वेबमास्टरों और ब्लॉगर्स को यह पता नहीं है कि एक वर्डप्रेस प्लगइन उनकी साइट्स के लेआउट को बदलने में मदद कर सकता है। इसका मतलब है कि आप पारंपरिक और गैर-परंपरागत दोनों वेबसाइटों के लिए संभवतः कई प्लगइन्स का उपयोग कर सकते हैं।

6। स्वनिर्धारित डिजाइन

आज के उपयोगकर्ताओं की प्रमुख आवश्यकताओं में से एक अनुकूलन है हम सभी प्लेटफार्मों की तलाश करते हैं जो हमें व्यापक साइटों को विकसित करने में मदद करते हैं। वर्डप्रेस प्लगइन्स हमारे लिए यह संभव बनाते हैं और अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को अपने ब्लॉग और वेब पेजों पर संलग्न करते हैं।

7। उपयोग करने के लिए तैयार

यह सच है कि ब्लॉगिंग ही एक व्यस्त काम है और आप अपने स्वयं के प्लगइन्स को विकसित नहीं कर सकते ऐसी परिस्थितियों में, आप आसानी से वर्डप्रेस प्लग-इन स्थापित कर सकते हैं और अपनी वेब सामग्री के साथ आरंभ कर सकते हैं। उनके पास विभिन्न क्षमताओं और कार्य हैं, इसलिए वे आपके काम को सुविधाजनक और तेज़ बनाते हैं।

8। उचित चयन के साथ कार्यात्मकताओं को बढ़ाएं

वर्डप्रेस प्लगइन्स की एक विस्तृत श्रृंखला के रूप में, किसी के लिए साइट के कार्यों या ब्लॉग को सही तरह से चयन के साथ बढ़ाने के लिए आसान है। आप जितना संभव हो उतना आपकी साइट पर जितनी या छोटे प्लगइन्स जोड़ सकते हैं और इसे पेशेवर और पहले की तुलना में बेहतर दिखते हैं।

9। प्लगइन्स आपके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करते हैं

यह बिल्कुल सच है कि वर्डप्रेस प्लगइन्स आपके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करते हैं। यदि आपकी साइट पेशेवर रूप से डिजाइन और आकर्षक है, तो यह स्पष्ट है कि अधिक से अधिक आगंतुक खुश ग्राहकों में बदल जाएंगे।

10। एकाधिक उपयोगकर्ताओं की संभावना

एक व्यवस्थापक के रूप में, आप जितने चाहें उतने उपयोगकर्ताओं को अपने वर्डप्रेस वेबसाइट पर जोड़ सकते हैं। आप उन्हें विभिन्न भूमिकाएं प्रदान कर सकते हैं और उन्हें वर्डप्रेस प्लगइन्स का उपयोग करके अलग-अलग अधिकारियों को दे सकते हैं।

. Source - computer expert help
November 29, 2017