Back to Question Center
0

Semalt: वर्डप्रेस प्लगइन्स और - आप कितने उपयोग करना चाहिए?

1 answers:

वर्डप्रेस अपने आवेदन के विषय में एक बड़ी दुनिया की आबादी प्रदान करता है। यह सबसे अच्छा सीएमएस में से एक है। कई ब्लॉगर्स और ई-कॉमर्स स्टार्टअप वर्डप्रेस को इसकी विश्वसनीयता के कारण समझते हैं कि यह किस प्रकार उद्धार करता है। इसके अलावा, वर्डप्रेस वेबसाइट्स आपकी वेबसाइट की आवश्यकताओं के अनुरूप कई विषयों और अनुकूलन के साथ आती हैं। एक आसान अनुकूलन चाल प्लगइन के उपयोग के माध्यम से है प्लगइन्स आपके वर्डप्रेस थीम के तत्व हैं जो आपकी वेबसाइट का जवाब देने के लिए मूल्य जोड़ सकते हैं।

प्लगइन्स कई तरीकों से मदद करते हैं, खासकर जब आपको एक कस्टम फ़ंक्शन की आवश्यकता होती है। आपको नोट करना चाहिए कि अधिकांश वर्डप्रेस प्लगइन्स थीम के हिस्से के रूप में आते हैं जब आप अपनी थीम को बदलते या संशोधित करते हैं तो ये परिवर्तन हो सकते हैं। हालांकि, कुछ साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लग इन इन मामलों में कुछ कोड स्निपेट बनाए रख सकते हैं। सेमील्ट के एक अग्रणी विशेषज्ञ अलेक्जेंडर पेरेसन्को ने बताया कि प्लगइन्स का उपयोग आपके विषय के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है।

कितने वर्डप्रेस प्लगइन्स 'बहुत सारे' हैं?

जैसा कि ऊपर देखा गया है, प्लगइन्स PHP कोड स्निपेट हैं जो आपके वर्तमान वर्डप्रेस साइट पर कार्यक्षमता जोड़ते हैं। हालांकि, जैसा कि आप अपनी वेबसाइट को सुधारना जारी रखते हैं, सिस्टम का प्रतिसाद समय धीमा हो सकता है। भारी रूप से संशोधित वेबसाइटें बहुत धीमे हैं, उनके खोज इंजन रैंकिंग में नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। जैसा कि ऊपर देखा गया है, स्निपेट संपूर्ण वेबसाइट पर कोड की लाइन जोड़ने जैसे काम करते हैं। इस संबंध में, एक साइट के रूप में कोड बढ़ता है, यह धीमा हो जाता है। Source - online desgin.गूगल अपने एसईआरपी में रैंकिंग कारक के रूप में वेबसाइट की प्रतिक्रिया का उपयोग करता है।

एक व्यावहारिक उदाहरण में, यदि आप 30 सरल प्लगइन्स का उपयोग कर रहे हैं, तो वे आपकी वेबसाइट के जवाबदेही को बदल नहीं सकते हैं। अन्य उदाहरणों में, आपकी साइट पर बहुत अधिक कोड डाल रहा है जो आपकी प्रतिक्रिया समय को परिभाषित करता है बहुत सारे स्निपेट के साथ प्लग इन कई प्लगइन्स का उपयोग करके वेबसाइट पर एक समान प्रभाव डाल सकते हैं। वेबसाइट कोड की तरह, आपको एक साइट चल रहे कोड के बारे में ध्यान देना होगा।

कौन सा सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए प्लगइन्स हैं?

एक WordPress प्लगइन का उपयोग करने का फैसला आप पर निर्भर करता है। आप एक अनूठा प्रभाव प्राप्त करना चाह सकते हैं इस स्थिति में, अपने कस्टम PHP प्लगइन को बनाने के लिए यह आवश्यक हो सकता है पिछले लेख में, सरल प्लगइन्स विकसित करने के कई तरीके हैं आपको बस वर्डप्रेस फ़ाइल संरचना की एक तकनीकी जानकारी की आवश्यकता है। इसी प्रकार, आपको सरल नोटपैड का उपयोग करके एक PHP फ़ाइल को संपादित करने में सक्षम होना चाहिए।

प्लग-इन एक आवश्यक विकल्प नहीं हैं। हालांकि, कुछ आवश्यक प्लग-इन हैं जो आपकी वेबसाइट को बेहतर बना सकते हैं। कुछ में आवश्यक वर्डप्रेस प्लगइन्स शामिल हैं:

Yoast द्वारा वर्डप्रेस एसईई:

जो लोग खोज इंजन दृश्यता के लिए अपनी साइट को अनुकूलित करना चाहते हैं, इस प्लगइन में एसईओ के सभी आवश्यक पहलुओं को शामिल किया गया है। कीवर्ड खोज से मेटा विवरण ऑप्टिमाइज़ेशन तक, ऐसे कई उदाहरण हैं जहां लोग उपयोगी प्लगइन्स बनाते हैं।

WP-DBManager:

यह एक ऐसा प्लगइन है जो एक व्यक्ति को आपके डेटाबेस के आवश्यक पहलुओं को प्रबंधित करने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, आप अपने डेटाबेस को जोड़ या मरम्मत कर सकते हैं। अगर कुछ गलत हो जाता है, तो आप परिवर्तनों को वापस रोल करने के लिए अपनी वेबसाइट बैकअप भी कर सकते हैं।

W3 कुल कैश:

यह प्लगइन आपकी वेबसाइट को ट्रैफ़िक विकसित करने में सहायता कर सकता है। यह उस उपयोगकर्ता को बनाए रखने में मदद करता है जो एक बार आपकी वेबसाइट पर उन्हें अधिक विज्ञापन देकर आए।

November 29, 2017