Back to Question Center
0

आपकी खोज इंजन से थक गए क्या आपकी साइट को क्रॉल करना है? - उन्हें बंद करो!

1 answers:

खोज इंजन अपने एल्गोरिदम लगभग हर दिन बदलते हैं और इन परिवर्तनों को हमेशा वेबमास्टर्स और ब्लॉगर्स के लिए अच्छा नहीं होता है हमेशा एक मौका है कि अद्यतित खोज इंजन नीतियों के कारण आपकी वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। उसके ऊपर, उनके भौगोलिक विशिष्ट खोज परिणामों और निजीकरण को प्रभावित होने की संभावना है। Google, Bing, और याहू खोज परिणामों से कई वेबसाइटों को ब्लॉक करना अच्छा है ताकि आपके वेब पेज आसानी से प्रदर्शित हो सकें सेमलट के ग्राहक सफलता प्रबंधक जेसन एडलर कहते हैं कि शुक्रिया, खोज परिणामों से कुछ वेबसाइटों को अवरुद्ध करने के कुछ तरीके हैं। उनमें से कुछ नीचे चर्चा की गई हैं।

1। व्यक्तिगत वेबसाइट ब्लॉकलिस्ट:

अपने Google क्रोम में व्यक्तिगत वेबसाइट ब्लॉकलाइलिस्ट बनाना एबीसी के रूप में आसान है। इसके लिए, आपको Google एक्सटेंशन इंस्टॉल करना चाहिए; एक बार इंस्टॉल हो जाने के बाद, आप साइटों या यूआरएल को अवरुद्ध करने का विकल्प देखेंगे जो आपको अक्सर परेशान करते हैं और Google खोज परिणामों में आपकी साइट को पीछे कर देते हैं। ब्लॉक विकल्प पर क्लिक करने के बाद, उन वेबसाइटें Google खोज परिणामों से तुरंत गायब हो जाएंगी। आपको यह याद रखना चाहिए कि ये साइट याहू और बिंग के खोज परिणामों में दिखती हैं, जिसका मतलब है कि आप इस तकनीक का उपयोग करके अन्य खोज इंजनों से उन्हें ब्लॉक नहीं कर सकते हैं।

2। Google.com जैसे खोज इंजन से वर्तमान होस्ट को अवरोधित करें:

Google से वर्तमान होस्ट को अवरोधित करना आसान है.कॉम। यदि आपके पास अपने Google क्रोम के सेटिंग अनुभाग खुला है, तो आप BlockIt बटन पर क्लिक करके संदिग्ध या वयस्क वेबसाइटों को ब्लॉक कर सकते हैं। और अगर आप शो विकल्प पर क्लिक करते हैं, तो वही वेबसाइट आपके Google खोज परिणामों में फिर से दिखाई देगी।

यदि आप हाल ही में अवरोधित किए गए साइटों की सूची देखना चाहते हैं, तो आपको टूलबार में ब्लॉकलिंक आइकन पर क्लिक करने की आवश्यकता है। यह आमतौर पर नारंगी रंग में दिखाई देता है और एक हाथ आइकन होता है।

3। Webspam रिपोर्ट प्लगइन:

उपरोक्त दो तरीकों के अलावा, वेबस्पम रिपोर्ट प्लगइन भी साथ चलना अच्छा है। यह आपको संदेहास्पद और वयस्क वेबसाइटों को स्पैम के रूप में रिपोर्ट करने देता है। वास्तव में, यह सबसे आसान और सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि आप संभवतः एक समय में कई वेबसाइटों और ब्लॉगों की रिपोर्ट कर सकते हैं। अगर स्पैम रिपोर्ट Google को भेजी जाती है, तो खोज इंजन अंततः किसी साइट को अपने परिणामों से दंडित कर देगा।

इस एक्सटेंशन के साथ, आप Google खोज इंजन से सभी अवांछित और संदिग्ध परिणामों को अवरोधित कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह प्लगइन सफारी और अन्य वेब ब्राउज़र के साथ अच्छी तरह से काम नहीं करता है इसका मतलब है कि आप इसका उपयोग तभी कर सकते हैं जब आप Google क्रोम के माध्यम से वेबसाइटों को सर्फ करते हैं और यह ब्राउज़र प्राथमिक विकल्प के रूप में है।

4। फ़ायरफ़ॉक्स उपयोगकर्ताओं के लिए:

यदि आप एक फ़ायरफ़ॉक्स उपयोगकर्ता हैं, तो समान ऐड-ऑन स्थापित करना संभव है, जो सभी अवांछित साइटों को खोज परिणामों से रोक देगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास वर्डप्रेस साइट है, तो आप एक प्लग इन की जांच कर सकते हैं जो अवांछित साइटों को फ़ायरफ़ॉक्स खोज परिणामों से ब्लॉक करने में मदद करता है। एक बार पूरी तरह से स्थापित हो जाने पर, आप प्लग इन को सक्रिय कर सकते हैं और उन साइटों और ब्लॉगों को ब्लॉक या समाप्त कर सकते हैं जिन्हें आप अपने Google खोज परिणामों में दिखाना नहीं चाहते हैं।

सभी प्रकार की वेबसाइटों, ब्लॉगों और सोशल मीडिया पेजों के लिए ये सभी विधियों का पालन करना आसान और प्रभावी है।

November 29, 2017
आपकी खोज इंजन से थक गए क्या आपकी साइट को क्रॉल करना है? & Ndash; उन्हें बंद करो!
Reply