Back to Question Center
0

सेमील्ट: वर्डप्रेस बाल थीम - क्यों और कैसे बनाएं

1 answers:

वास्तविक जीवन में, बच्चे माता-पिता के उत्तराधिकारी हैं, और वे आसानी से अच्छे और बुरी आदतों के साथ-साथ वयस्कों के व्यक्तित्व लक्षणों को भी रूपांतरित कर सकते हैं। साथ ही, उनके पास कुछ अनूठी विशेषताओं हैं, जो न तो उनकी मां हैं और न ही उनके पिता ने उन्हें दिया था। आप वर्डप्रेस विषयों के साथ ही कह सकते हैं। आपके द्वारा डाउनलोड, खरीद या इंस्टॉल करने वाले सभी वर्डप्रेस विषयों के लिए, एक विरासत और अच्छी तरह से ज्ञात बाल थीम है जो आपके विभिन्न प्रयोजनों के लिए उपयुक्त है।

यहां वर्डप्रेस में बाल विषयों को कैसे और क्यों बनाया गया है, सेमल्ट के एक शीर्ष विशेषज्ञ अलेक्जेंडर पेरेसंको से एक अवलोकन है।

बाल थीम क्यों बनाएं:

बाल विषयों को उनके मूल विषयों के टेम्पलेट्स, लेआउट्स और शैलियों को ओवरराइड और वार कर सकते हैं। वर्डप्रेस में, बाल थीम स्वतंत्र रूप से मौजूद है, लेकिन कार्यों की एक व्यापक श्रेणी के प्रदर्शन के लिए माता-पिता विषयों के साथ सहयोग करता है। यह माता पिता पर निर्भर करता है और जब वर्डप्रेस साइट पर पेरेंट थीम इंस्टॉल हो और सक्रिय हो तो सक्रिय हो सकता है। एक बाल विषय बनाने के दौरान आपको दो प्रमुख चीजों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • आपको अपने बच्चे विषय के नाम से फ़ोल्डर में एक नई निर्देशिका जोड़नी चाहिए।
  • नई निर्देशिका में styles.css फ़ाइल को विशेष शीर्षक सूचना के साथ डाला जाना चाहिए।

एक बार जब आप बाल विषय बनाते हैं, तो आप देखेंगे कि इसकी एक ही जानकारी है जैसा कि ठेठ माता पिता के विषय हैं। एक कारण है कि आपको बाल विषयों को बनाने की आवश्यकता क्यों है कि वे वर्डप्रेस को बताते हैं कि माता-पिता के विषय विशिष्ट वेबसाइटों के लिए सर्वोत्तम अनुकूल हैं।

एक बाल थीम कैसे बनाएं:

आप निम्न बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए आसानी से एक बाल विषय बना सकते हैं।

1। ब्रांड की नई निर्देशिका जोड़ें और styles.css फ़ाइल को संपादित करें

पहला कदम है कि आप अपनी मौजूदा थीम को अपनी मौजूदा थीम के साथ अपनी बाल थीम के नाम से जोड़ दें और अपनी सेटिंग्स समायोजित करें। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, और आपको शैलियों में कुछ भी नहीं करना चाहिए .सीएसएस फ़ाइल यदि आप इसे संपादित करने के बारे में नहीं जानते हैं, तो यह फ़ाइल आपके वर्डप्रेस के शीर्ष लेख अनुभाग में मौजूद है और आपकी साइट, इसके स्थान और इसकी सामग्री के बारे में विशिष्ट जानकारी है। केवल एक समस्या यह है कि इसकी शीर्ष लेख जानकारी नहीं हो सकती है अगर आप उन आलोचनाओं के बारे में कुछ जानते हैं, तो आप अपने विषय के शीर्ष लेख अनुभाग में विशिष्ट कोड सम्मिलित कर सकते हैं।

2। जनक थीम का संपादन

वर्डप्रेस में बाल विषय बनाने के दौरान आपको पेरेंट थीम को ठीक से संपादित करना चाहिए और अपनी स्टाइल के बारे में सबकुछ जानना चाहिए। ईमानदारी से बोलना, कोई निश्चित शैली नहीं है, और यही कारण है कि माता-पिता के विषय में डिफ़ॉल्ट शैली हैं। हालांकि, आप मैन्युअल रूप से उन्हें संपादित कर सकते हैं और अपने बच्चे विषय से बेहतर परिणामों के लिए इंटरवेज़ को स्कैन कर सकते हैं।

3। Functions.php फ़ाइल जोड़ना

यदि आप पहले से बेहतर दिखने के लिए अपने बच्चे के विषय में फ़ंक्शंस। Php फ़ाइल जोड़ना चाहते हैं, तो आपको एक विशेष कोड डालना होगा और अपनी थीम की सेटिंग संपादित करना होगा। अब हम जानते हैं कि हमें अपने बच्चे के विषयों के साथ क्या करना है और उन्हें गर्म बनाना है। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इन विषयों को बनाने के लिए आसान है और किसी भी समय अनुकूलित, स्थापित और स्थापित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर बाल विषय में नए विकल्प जोड़ सकते हैं, लेकिन हम आपको किसी भी कोड को संपादित नहीं करने या उसके सीमित उपयोग और विकल्पों के कारण बाल विषय की सेटिंग में बदलाव की सलाह देते हैं।

बाल थीम के साथ क्या करने के लिए तीन मजेदार चीजें

अब आप अपने बच्चे के विषय की मूल बातें जानते हैं और इसके साथ निम्नलिखित मज़ेदार चीजें कर सकते हैं

1। अपने अनुकूलक के लिए नए विकल्प जोड़ें - आप अपने अनुकूलक के लिए आसानी से नए विकल्प जोड़ सकते हैं और इसे मूल सुविधाओं से सभी सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे।

2। नई पोस्ट प्रकार टेम्पलेट जोड़ें - यदि आप WooCommerce का उपयोग कर रहे हैं, तो आप इसे आकर्षक चित्र देने के लिए कस्टम उत्पाद टेम्पलेट को अपने बच्चे विषय में जोड़ना चाह सकते हैं। इसे बाल विषय में जोड़ें सुनिश्चित करता है कि जब आप मूल विषय को स्वयं अपडेट करते हैं तो आप कोड खो नहीं पाएंगे।

3। अभिभावक विषय के लेआउट को ओवरराइड करें - आप लेआउट को पैरेंट थीम में टेम्पलेट्स ओवरराइड करना चाहिए। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा और सबसे सुविधाजनक तरीके में से एक बच्चे के विषय में उनके माता-पिता से टेम्पलेट की प्रतिलिपि बना रहा है और वहां से इसे अनुकूलित करना प्रारंभ करता है।

November 29, 2017
सेमील्ट: वर्डप्रेस बाल थीम - क्यों और कैसे बनाएं
Reply