Back to Question Center
0

वर्डप्रेस वेबसाइट भाड़े के विभिन्न प्रकारों के साम्बाट चेताते

1 answers:

यदि आपकी सुरक्षा स्कैन सकारात्मक वापस आती है, तो शायद आपकी वेबसाइट स्पैमर्स द्वारा हिट हो गई हो। हम सभी जानते हैं कि वर्डप्रेस सबसे प्रसिद्ध और सबसे अच्छी सामग्री प्रबंधन प्रणाली है वर्डप्रेस साइटों की सरासर संख्या और मात्रा के कारण, हमारे लिए WordPress हैक्स से सुरक्षित रहने के लिए यह लगभग असंभव है।

रियान जॉनसन, सेमाल्ट के एक शीर्ष विशेषज्ञ, यहां विभिन्न प्रकार के वर्डप्रेस वेबसाइट के बारे में एक संक्षिप्त जानकारी प्रदान करता है जो आपके लिए सुरक्षित रहने के लिए ऑनलाइन हैं।

मैलवेयर

मैलवेयर सभी प्रकार के खतरनाक और हानिकारक प्रोग्राम और सॉफ़्टवेयर, जैसे वायरस, ट्रोजन, रैनमावेयर और स्पायवेयर शामिल करता है। आप अपना Google Analytics खाता देखेंगे; वेब ब्राउज़र में मैलवेयर भी पॉप-अप हमें चेतावनी देते हैं कि यह जल्द से जल्द तय किया गया है। आपको इसे निकालने के लिए एंटीवायरस या एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम इंस्टॉल करना चाहिए। मैलवेयर सभी तरह की नापाक बातें कर सकता है जैसे कि आपके क्रेडिट कार्ड के विवरण, व्यक्तिगत जानकारी, आपकी साइट को नुकसान पहुंचाए, महत्वपूर्ण फाइलों को हटाने और अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस को लॉक करने तक, जब तक आप फिरौती का भुगतान नहीं करते।

फिशिंग

फ़िशिंग हमलों में ईमेल द्वारा संभवतः कुछ अटैचमेंट खोलने या कुछ वेबसाइटों जैसे कि पेपैल, बैंक ऑफ अमेरिका, और अन्य में लॉग इन करने के लिए आपको लुभाने होते हैं। वे चाहते हैं कि आप संदिग्ध लिंक पर क्लिक करें और प्रामाणिक देखें। सामान्य तौर पर, फ़िशिंग हमले आपको बेवकूफ बनाने के लिए होते हैं, और हैकर इंटरनेट पर आपके क्रेडेंशियल चोरी करने के लिए उन ईमेल का उपयोग करते हैं। आपको किसी भी ईमेल अटैचमेंट पर क्लिक नहीं करना चाहिए जो संदिग्ध या अजीब लग रहा है।

एसक्यूएल इंजेक्शन

एसक्यूएल एक वर्डप्रेस ब्लॉग्स और वेबसाइट्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कंप्यूटर भाषा है। एसक्यूएल (स्ट्रक्चर्ड क्वेरी लैंग्वेज) डेटाबेस के साथ संवाद करने में मदद करता है। संक्षेप में, एसक्यूएल इंजेक्शन एसक्यूएल क्वेरीज़ को कोड के साथ बदल सकता है जो हैकिंग और फ़िशिंग जैसी कुछ करने के लिए डेटाबेस का नेतृत्व करता है। हैकर्स आपके डेटा को चोरी करने और एक फाइल से दूसरे में अपनी फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए इस सूचना का उपयोग करते हैं। वर्डप्रेस प्लगइन्स और विभिन्न थीम एसक्यूएल इंजेक्शन को रोकने में मदद कर सकते हैं।

समझौता पासवर्ड

विभिन्न ईमेल खाते ऑनलाइन के साथ, लोग अलग-अलग साइटों पर एक ही पासवर्ड का उपयोग करते हैं। अगर हैकर आपके एक पासवर्ड को खोजते हैं, तो वे आपके कई खातों को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। यही कारण है कि आपको अपने पासवर्ड को छेड़छाड़ से रोकने चाहिए और अलग-अलग खातों के लिए अलग-अलग पासवर्ड रखें।

अनुपलब्ध सॉफ़्टवेयर अपडेट

वर्डप्रेस विशेषज्ञ प्लगइन्स, सॉफ्टवेयर, और थीम में सुधार के बारे में मेहनती हैं। वर्डप्रेस उपयोगकर्ता अपने कार्यक्रमों को स्थापित करने और अपडेट करने के बारे में मेहनती नहीं हैं। इस प्रकार, सॉफ़्टवेयर अद्यतनों को गुम कर आप इंटरनेट पर पीड़ित हो सकते हैं यह कहना सुरक्षित है कि यह इंटरनेट पर बड़ी समस्याओं में से एक बन गया है और आप समझौते वाले सॉफ़्टवेयर अपडेट के कारण कई मूल्यवान फाइलें और डेटा खो सकते हैं।

असुरक्षित विषयों और प्लगइन्स

जैसा कि अलग-अलग लोग वर्डप्रेस में थीम और प्लगइन्स के रूप में कोड का योगदान करते हैं, हैकर मैलवेयर और वायरस को आसानी से उन पर फैल सकता है सबसे अच्छा संरक्षण प्लगइन्स और थीम को अपडेट रखने के लिए है।

गरीब सुरक्षा नीतियां

खराब सुरक्षा नीतियां आपको दुखी महसूस कर सकती हैं, और आपका व्यवसाय बढ़ना बंद कर सकता है। अगर कई लोगों ने आपकी वेबसाइट तक पहुंचना है, तो आपको फिर से व्यवस्थापक बनाने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आप उन्हें अलग-अलग भूमिकाएं प्रदान कर सकते हैं और उन्हें अपने वर्डप्रेस साइट के एडमिनल पैनल तक पहुंचने से रोक सकते हैं।

DDOS

सेवा हमलों के वितरित डेनियल व्यापक हैं और इन्हें आसानी से ऑनलाइन लॉन्च किया गया है। वे वेबमास्टर्स के ज्ञान के बिना दर्जनों साइटों को आसानी से नीचे ला सकते हैं।

November 29, 2017
वर्डप्रेस वेबसाइट भाड़े के विभिन्न प्रकारों के साम्बाट चेताते
Reply