Back to Question Center
0

Semalt: सोशल मीडिया स्पैम आपको इसके बारे में पता होना चाहिए

1 answers:

स्पैम एक बड़ी संख्या में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को भेजे गए संदेशों का अवांछित और अप्रासंगिक समूह है। स्पैमर स्पैम फैलाने के लिए विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि वे उपयोगकर्ताओं को फ़िशिंग हमलों, मैलवेयर और सहबद्ध कार्यक्रमों में फंसाना चाहते हैं। आर्टेम अपग्रेनिअल, Semalt्ट वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक, बताता है कि मुख्यतः स्पैम को संचार के स्रोत के रूप में इस्तेमाल किया गया था, लेकिन अब इसे गंभीर रूप से लिया गया है और जितना जल्दी संभव हो, उससे छुटकारा पा लिया जाना चाहिए। ईमेल स्पैम और सोशल मीडिया स्पैम दोनों के अलावा एक व्यापक समस्या है जिसे पांच अलग-अलग प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है:

नकली सोशल मीडिया प्रोफाइल और खातों:

नकली सोशल मीडिया अकाउंट्स और प्रोफाइल स्पैमिंग की कुंजी हैं। हैकर कई फेसबुक और ट्विटर प्रोफाइल बनाते हैं, अधिकतर संभवतः कई उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए लड़कियों के नाम और तस्वीरों के साथ। वे अपनी साइटों के लिए विश्वसनीयता और दृश्यता हासिल करना चाहते हैं और आपको कई तरीकों से फंस सकते हैं। वे मशहूर हस्तियों, राजनेताओं, सार्वजनिक आंकड़े, या क्रिकेटरों का दिखावा कर सकते हैं, और चाहते हैं कि आप अपनी पोस्ट पसंद करें और साझा करें।

थोक संदेश:

थोक संदेश एक ही नाम या पाठ के संदेश हैं जो बहुत से सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को एक साथ भेजे जाते हैं Source - camisa para pajarita.कुछ स्पैमर्स नकली खाते बनाते हैं और नियमित अंतराल पर डुप्लिकेट संदेश पोस्ट करते हैं। वे या तो वैध उपयोगकर्ताओं के लिए एक गड़बड़ बनाना चाहते हैं या किसी को उनके ऑफर और सहबद्ध लिंक के साथ लालच करना चाहते हैं थोक सोशल मीडिया संदेशों का उपयोग 200 9 में शुरू हुआ। उस समय, कुछ स्पैम वेबसाइटों ने उपयोगकर्ताओं को भेंट करने के लिए नौकरियों की भर्त्सना करते हुए भरोसा किया कि उनकी प्रोफाइल और साइट वास्तविक थे।

दुर्भावनापूर्ण लिंक:

सोशल मीडिया के माध्यम से इंटरनेट पर दुर्भावनापूर्ण लिंक फैल जाती हैं, और हैकर्स या स्पैमर को कई वेबसाइटों या उपकरणों को नुकसान पहुंचाना, क्षति या गुमराह करना है। जब आप उन किसी भी लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आपको एक ट्विटर, Google+ या फेसबुक प्रोफ़ाइल पर रीडायरेक्ट किया जा सकता है जिसका वैधता के साथ कुछ भी नहीं है। वास्तव में, उपयोगकर्ताओं को उन दुर्भावनापूर्ण लिंक और हैकर्स पर क्लिक करने के लिए मजबूर किया जाता है ताकि सोशल मीडिया पर मैलवेयर को निजी जानकारी और बैंक विवरण चोरी कर सके।

धोखाधड़ी की समीक्षा:

विभिन्न उत्पादों और सेवाओं को इंटरनेट पर बेचा जा रहा है, और इसके लिए सबसे लोकप्रिय स्थान सामाजिक मीडिया है, बिल्कुल। दुर्भाग्यवश, आपको हमेशा उस उत्पाद को प्राप्त नहीं होता जिसे आपने तस्वीर में देखा था, क्योंकि हैकर्स केवल सकारात्मक समीक्षाओं के लिए उपयोगकर्ताओं को भुगतान करते हैं। इस तरह की प्रथा ऑनलाइन धोखाधड़ी को अधिक से अधिक उत्पादों को बेचने और उनके व्यवसाय को कामयाब बनाने की अनुमति देती है।

अवांछित सामग्री:

कोई भी सोशल मीडिया साइट नहीं चाहता है कि उसके उपयोगकर्ता अवांछित और अत्यधिक सामग्री साझा करें; यह स्पैम का एक रूप भी है जो स्पैमर के लिए अच्छा काम करता है और ब्रांड और वैध संगठनों के लिए उपयोगी नहीं है। वास्तव में, कई अप्रासंगिक पोस्ट फेसबुक पर रिपोर्ट की जाती हैं, और अवांछित सामान को हर दूसरे साझा करने के लिए कई पेज और प्रोफाइल बंद हैं यह एक क्लिक-बाइटिंग अधिनियम है जिसे जितना जल्दी हो सके से छुटकारा मिलना चाहिए।

November 30, 2017