Back to Question Center
0

Semalt: क्यों स्पैम टिप्पणियाँ खराब हैं और उन्हें पहचान कैसे करें?

1 answers:

यदि आपके पास कोई व्यावसायिक वेबसाइट या ब्लॉग है, तो संभावना है कि आपको स्पैम टिप्पणी की समस्या का सामना करना होगा। जितना अधिक आपका ब्लॉग हो जाएगा, उतना ही अधिक स्पैम की टिप्पणियां प्राप्त होने की संभावना है। दुर्भाग्य से, स्पैम टिप्पणियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ प्लगइन्स को निराश या स्थापित करने से कुछ और नहीं है।

टिप्पणियाँ, पिंगबैक और ट्रैकबैक:

हम आगे जाने से पहले, Semalt्ट के एक शीर्ष विशेषज्ञ फ्रैंक अगागनले, इन 3 शर्तों के बीच अंतर बताते हैं:

टिप्पणियां - टिप्पणी बॉट या मानव अपने विचारों या विचारों को व्यक्त करने के लिए अपने ब्लॉग के टिप्पणी क्षेत्र का उपयोग करता है जब बनाया जाता है।

पिंगबैक्स - जब कोई व्यक्ति आपकी पोस्ट को अपनी वेबसाइट पर वापस जोड़ता है, तो पिंसबैक स्वचालित रूप से निर्मित होते हैं

ट्रैकबैक - ट्रैकबैक स्पैमर द्वारा मैन्युअल सूचना है कि उन्होंने आपके ब्लॉग को मारा है और स्पैम टिप्पणियों के साथ आपको परेशान करने के लिए एक स्वचालित प्रक्रिया बनाई है

दुर्भाग्य से, ट्रैकबैक, पिंगबैक, और टिप्पणियां आपकी वेबसाइट पर सभी हानिकारक हैं, और आपको उन्हें किसी भी कीमत पर छुटकारा मिलना चाहिए।

स्पैम खराब क्यों हैं?

कुछ वेबमास्टरों और ब्लॉगर्स ने टिप्पणियों की संख्या में बढ़ोतरी करने और ऐप का अनुमोदन रखने का प्रयास किया है, जो वे वैध हैं। उन्हें यह भी पता नहीं है कि स्पैम टिप्पणियां उनके ब्लॉग तक पहुंच गई हैं और उनके लिए समस्याएं पैदा करने जा रही हैं।

Google और अन्य खोज इंजन खराब लिंक पर टूट रहे हैं। Source - video analytics platform.इसमें कम-गुणवत्ता वाले या खराब लिंक वाले साइट और ब्लॉग शामिल नहीं हैं, लेकिन इसमें सभी प्रकार की वेबसाइटें शामिल हैं, जो टिप्पणी अनुभागों में अपने स्वयं के लिंक बनाने का प्रयास करती हैं। Google अन्य वेबसाइटों पर बैकलिंक्स युक्त बहुत से टिप्पणियों वाले ब्लॉग या वेबसाइटों को पसंद नहीं करता है।

स्पैम टिप्पणियां संयम और समझ की कमी दिखाती हैं। यह सच है कि स्पैम की टिप्पणियां साबित करती हैं कि आपके पास समझ की कमी है और टिप्पणियों को ठीक से नियंत्रित करने में असमर्थ हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक तकनीकी वेबसाइट है और वाहनों या शिक्षा से संबंधित टिप्पणियां प्राप्त की जा रही हैं, तो संभावना है कि कोई व्यक्ति आपकी टिप्पणी क्षेत्र में वापस अपनी टिप्पणी क्षेत्र को छोड़ने का प्रयास कर रहा है और यह आपको संशोधित करना है।

आपके आगंतुक आपके उत्पादों या सेवाओं में विश्वास खो देंगे। इसका मतलब है कि जब कोई टिप्पणी क्षेत्र में लिंक पर क्लिक करता है और संदर्भ से बाहर कुछ पर पुनः निर्देशित होता है, तो वह आपके ब्रांड पर अपना विश्वास खो सकता है और भविष्य में आपके उत्पादों और सेवाओं को नहीं खरीद सकता है।

स्पैम टिप्पणियां कैसे पहचानें?

स्पैम टिप्पणियों की पहचान करना कठिन है, और कुछ ब्लॉगर्स और वेबमास्टर्स हर दिन बड़ी संख्या में टिप्पणियों को स्वीकार करेंगे। लेकिन आप निम्न बातों को ध्यान में रख सकते हैं:

क्या आप अपने पाठकों को अप्रासंगिक बातों पर क्लिक करना चाहते हैं? यदि नहीं, तो आपको उन टिप्पणियों को स्वीकृति नहीं दी जानी चाहिए जो आपके लेख से संबंधित नहीं हैं और आपके विषयों के साथ कुछ नहीं करना है। वैकल्पिक रूप से, आप उन टिप्पणियों में वेबसाइटों के लिंक निकाल सकते हैं, उन्हें थोड़ा संपादित कर सकते हैं और उन्हें स्वीकृत कर सकते हैं

कोई टिप्पणी अनुमोदित करते समय वास्तविक नाम और ईमेल आईडी की जांच होनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि व्यक्ति ने टिप्पणी में कुछ खोजशब्दों का इस्तेमाल किया है, लेकिन खोजशब्द भराई नहीं होना चाहिए इसके लिए, आप एसईओ स्पैमर प्लगइन स्थापित कर सकते हैं।

क्या टिप्पणी आपकी पोस्ट के लिए संबंधित या विशिष्ट है? यदि आपके लेख से संबंधित है या नहीं, तो आपको इसे ठीक से जांचना चाहिए यदि आपकी साइट या ब्लॉग से संबंधित नहीं हैं तो बड़ी संख्या में टिप्पणियों को स्वीकृति देने की कोई जरूरत नहीं है।

जब यह स्पैम टिप्पणियों पर नज़र रखने की बात आती है, तो आपको सिर्फ ऊपर के बिंदुओं को ध्यान में रखना होगा, और आपको ठीक होना चाहिए। कुछ वेबसाइटों और ब्लॉग स्पैम टिप्पणियों से छुटकारा पाने के लिए विशिष्ट प्लग-इन का उपयोग करते हैं, जैसे कि अकीमीत।

November 30, 2017