Back to Question Center
0

Semalt: कैसे वर्डप्रेस स्पैम बॉट्स को ब्लॉक करने के लिए? - एक सुपर गाइड

1 answers:

स्पैम बॉट्स बहुत हठी हो सकता है जब आपकी वेबसाइट के लिए उपयोगी आँकड़े पैदा करने की बात आती है। वे आपकी विश्लेषिकी जानकारी तिरछा करते हैं, झूठी जानकारी लाते हैं और साथ ही साथ आपके टिप्पणियाँ अनुभाग में कई स्पैम लिंक छोड़ते हैं। सौभाग्य से, Semalt्ट के एक प्रमुख विशेषज्ञ फ्रैंक अगानाले, आपके वर्डप्रेस वेबसाइट से वर्डप्रेस स्पैम को खत्म करने के बारे में जानता है।

spambots

स्पैंबॉट्स दुर्भावनापूर्ण प्रोग्राम हैं जो कई इंटरनेट धोखाधड़ी करने के लिए किए गए हैं ये कार्यक्रम स्पैम ईमेल के माध्यम से अपने उपयोगकर्ताओं को अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ प्रसार करने के लिए ईमेल सूचियां बनाने का प्रयास करते हैं। एक बार जब वे पीड़ित को उन पर क्लिक करने की कोशिश करते हैं, तो उपयोगकर्ता कंप्यूटर हमलावर के आदेशों के तहत काम करता है। स्पैम बॉट्स नकली उपयोगकर्ता खातों के लिए पंजीकृत करने का प्रयास करें, अपने विश्लेषिकी डेटा को बिगाड़ें और साथ ही ग्राहक जानकारी चोरी भी करें। इन बॉट्स को खत्म करना आवश्यक है।

क्यों वर्डप्रेस स्पैम बॉट्स को खत्म करना चाहिए

कुछ समय में वेबसाइट विकसित करने वाले लोगों को डिजिटल मार्केटिंग की आवश्यकता होती है। निष्पादन में स्पैम बॉट्स के साथ, डिजिटल मार्केटिंग प्रयास संभव नहीं हो सकते। स्पैम बॉट्स के प्रभावों के बारे में लोग कई समस्याओं से ग्रस्त हैं उदाहरण के लिए, स्पैम बॉट्स आपकी वेबसाइट के डेटा को झूठी सूचनाओं जैसे तिरछा करते हैं जैसे:

  • उच्च बाउंस दर
  • कई साइटों से रेफ़रल ट्रैफ़िक
  • 0 सेकंड के सत्र की अवधि
  • नकली जनसांख्यिकीय डेटा
  • नकली पृष्ठ का दौरा

नतीजतन, भविष्य की मार्केटिंग योजनाएं निष्पादित नहीं की जा सकतीं। इसके अलावा, एसईओ जैसी अन्य डिजिटल योजनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।.उदाहरण के लिए, नकली वेब विज़िट से रैंकिंग विफलता हो जाती है अन्य रैंकिंग कारकों के असफल रहने के कारण आपकी सामग्री प्रासंगिकता कम हो जाती है।

स्पम्बोट्स आपकी वेबसाइट के टिप्पणियों अनुभाग में कई स्पैम लिंक भी ला सकते हैं। आपके उपयोगकर्ता अपने फ़िशिंग आक्रमणों के लिए गिर सकते हैं वे ऐसे मुद्दों पर तुरंत जवाब देते हैं जो एक उपयोगकर्ता को लगता है कि ये वैध उपयोगकर्ता हैं नतीजतन, वे अपने डोमेन पर ट्रैफिक ला सकते हैं, इसलिए आपके रैंकिंग को प्रभावित करते हैं।

वर्डप्रेस स्पैम्बोट्स को रोकने के लिए

इन बॉट को अपनी वेबसाइट तक पहुंचने से रोकना आसान है। कुछ सेटिंग्स के आवेदन के माध्यम से, आप यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपायों को लागू करने में सक्षम हो सकते हैं कि केवल मानव आगंतुक आपके साइट पर आते हैं। कुछ प्लगइन्स स्पम्बोट्स के प्रभाव के विरुद्ध अतिरिक्त सुरक्षा भी ला सकते हैं। स्पैम बॉट से बचने के कुछ तरीके शामिल हैं:

1। रुचि के प्लग इन स्थापित करना

कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए, कुछ व्यक्तिगत प्लग इन इंस्टॉल करने के लिए आवश्यक है जो अपनी वेबसाइटों को स्पैम से सुरक्षित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कस्टम स्पैम रेफरल ब्लॉकर की तरह एक प्लगइन उपयोगकर्ताओं को आपके ईमेल पर स्पैम भेजने से रोका जा सकता है। एक बॉट ब्लॉक की तरह एक प्लगइन कुछ महत्वपूर्ण रेफ़रल स्पैम डोमेन

से आने वाले बॉट्स को रोक सकता है

अपने प्लगइन्स के स्रोत को ध्यान में रखना आवश्यक है। कुछ प्लगइन्स आपकी वेबसाइट पर दुर्भावनापूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं जिससे पर्याप्त स्पैम प्रभाव पड़ता है। एक सुरक्षित प्लगइन वर्डप्रेस ब्लॉक विश्लेषणात्मक स्पैम हो सकता है। यह प्लग-इन ब्लॉक ट्रैफिक जो Google Analytics रेफ़रल स्पैम डोमेन से उत्पन्न होता है।

2। टिप्पणी खंड पर नियंत्रण

कुछ सुरक्षा मामलों में, आपको वर्डप्रेस स्पैम बॉट्स को ब्लॉक करना पड़ सकता है जो टिप्पणी अनुभाग पर आते हैं। आप टिप्पणी बॉट्स को अपने WordPress टिप्पणियों को प्रदर्शित करने के लिए प्लगइन्स का उपयोग कर सकते हैं। टिप्पणियों को मैन्युअल रूप से नियंत्रित करने के लिए, चर्चा सेटिंग्स पर जाएं यहां, आप अपनी वेबसाइट पर टिप्पणी करने वाले व्यक्तियों को संपादित या सेट करने में सक्षम हो सकते हैं।

. - файл system log
November 30, 2017