Back to Question Center
0

Semalt: कैसे अपने WordPress में टिप्पणी स्पैम को रोकने के लिए युक्तियाँ

1 answers:

अपने दर्शकों को ध्यान में रखते हुए और उपयोगकर्ता की सगाई को बढ़ावा देने का महत्व बेहद अहम है जब यह विपणन के लिए आता है। आपकी वेबसाइट पर टिप्पणी अनुभाग के महत्व को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। एक टिप्पणी अनुभाग के साथ, आप जल्दी से ऑनलाइन बातचीत शुरू कर सकते हैं और वास्तविक समय में ग्राहकों की प्रतिक्रिया का विश्लेषण कर सकते हैं।

एंड्रयू डायन, सेमाल्ट के एक अग्रणी विशेषज्ञ, जो कि आपमीत के बारे में जानने की जरूरत है, यहाँ निर्दिष्ट करता है।

वेबसाइटों पर वर्डप्रेस स्थापित करने के बाद, ग्राहक मानक सुविधाओं में से एक के रूप में Askimet प्राप्त करते हैं। विपणन सलाहकारों की एक अच्छी संख्या में WordPress स्थापित होता है, लेकिन Askimet सुविधा को सक्रिय करने में विफल रहता है। स्पैमबॉट को अवरुद्ध करना और रोकना एक ऐसा काम है जो आप अपने स्थानीय डेस्कटॉप पर तुरंत चला सकते हैं।

अपनी वेबसाइट पर टिप्पणी स्पैम का सामना करना मजेदार नहीं है। Askimet विकसित और WordPress 'संस्थापकों द्वारा डिजाइन किया गया था Askimet स्पैम टिप्पणियों को चिह्नित करने और पहचानने के लिए विपणन सलाहकारों की मदद करता है। टिप्पणी स्पैम की विशेषता और पहचान करने के बाद, Askimet वेब सेवा मार्केटर की ओर से टिप्पणी पोस्ट करती है। अपना एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) कुंजी प्राप्त करने और साप्ताहिक आधार पर अपनी स्पैम टिप्पणियों का विश्लेषण करने पर विचार करें।

एंटिस्पाम बी

Antispam मधुमक्खी वर्डप्रेस में स्पैम टिप्पणी को रोकने के लिए मदद करता है कि शीर्ष क्रमबद्ध प्लगइन्स में से एक है Antispam मधुमक्खी को सक्रिय करने के बाद, कोई साइन अप आवश्यक नहीं है Antispam मधुमक्खी टिप्पणियों का विश्लेषण करने के लिए स्पैम स्पैम डेटा का उपयोग करता है। Antispam मधुमक्खी भी अंतराल जो आगंतुकों पोस्ट टिप्पणी पोस्ट। अगर कोई संभावित क्लाइंट एक पोस्ट अपलोड करने के तुरंत बाद एक टिप्पणी प्रदर्शित करता है, तो एंटीस्पैम मधु पिछले वर्डप्रेस स्पैम टिप्पणी के रूप में बताते हैं Source - kosten einlagerung moebel.

रीकैप्टा सत्यापन

Google कैप्चा के रूप में भी जाना जाता है, रीकैप्चा में विपणक को पासवर्ड, टिप्पणियां और पंजीकरण क्रेडेंशियल्स में कैप्चा लॉग इन करने में मदद करता है। Google कैप्चा की आवश्यकता है अंत उपयोगकर्ताओं को एक वेबसाइट तक पहुंचने से पहले पहचान की पुष्टि करने के लिए। यह वर्डप्रेस स्पैम को रोकने और अवरुद्ध करने के लिए विपणक द्वारा उपयोग किए गए सबसे अच्छे समाधानों में से एक रहा है।

चलते रहने के लिए प्लगइन स्थापित करने और सक्रिय करने पर विचार करें। उपयोगी परिणाम प्राप्त करने के लिए अपना फ़ॉर्म प्रमाणित करें जांचने के लिए कि कोई टिप्पणी आपके वर्डप्रेस वेबसाइट पर लोड हो रही है, लॉग आउट करें और एक टिप्पणी सबमिट करने का प्रयास करें।

अपने WordPress पर ट्रैकबैक अक्षम करना

कुछ साल पहले, ट्रैकबैक का उपयोग आम तौर पर सामग्री विपणक और ब्लॉगर्स द्वारा संवाद करने के लिए किया जाता था। आजकल, स्पैमर्स WordPress साइट्स पर स्पैम पोस्ट करने के लिए ट्रैकबैक का उपयोग कर रहे हैं इस तरह के वर्डप्रेस स्पैम से निपटने के लिए, अपनी साइट पर ट्रैकबैक अक्षम करने पर विचार करें।

अपने WordPress साइट पर ट्रैकबैक को अक्षम करने के लिए, अपने खाते में 'सेटिंग' पर जाएं और 'चर्चा' विकल्प पर क्लिक करें। अपनी साइट पर चलने से पिंगबैक और ट्रैकबैक को अक्षम करने के लिए 'ट्रैकबैक और पिंगबैक' के अंतर्गत विकल्प पर क्लिक करें वर्डप्रेस स्पैम को प्रति पोस्ट मैन्युअल रूप से भी अक्षम किया जा सकता है। विशेष पदों पर पिंगबैक को अक्षम करने के लिए 'चर्चा' टैब पर क्लिक करें।

टिप्पणियों से Nofollow लिंक निकालें

यदि आप अपनी टिप्पणियों से कोई नॉन-फॉलो करें लिंक का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें हटाने का विचार करें। अधिकतर मामलों में, कम गुणवत्ता और स्पैममी टिप्पणियों को अपलोड करने के कारण वेबमास्टर्स और मार्केटर्स को Google द्वारा दंडित किया जा रहा है।

अपनी पुरानी पोस्ट पर टिप्पणियां बंद करना

वर्डप्रेस स्पैम बहुत परेशान हो सकता है यदि आपकी साइट पर पिछले टिप्पणियों का संकलन है, तो अपने पुराने पोस्ट पर टिप्पणियां बंद करने पर विचार करें। कई सालों पहले पोस्ट की गयी सामग्री पर टिप्पणियों को बंद करने के लिए अपनी वेबसाइट की टिप्पणी सेटिंग के अंतर्गत 'सेटिंग' खोलें और 'चर्चा' पर क्लिक करें।

पिछले कुछ सालों से, वर्डप्रेस स्पैम वेबमास्टर्स और ब्लॉगर्स के लिए महत्वपूर्ण चिंता का विषय रहा है। टिप्पणी स्पैम को आपके ऑनलाइन अभियान को बर्बाद न करने दें। अपनी वेबसाइट पर टिप्पणी स्पैम को रोकने के लिए वर्डप्रेस के समायोजन और प्लगइन्स का उपयोग करें।

November 30, 2017