Back to Question Center
0

अमेज़ॅन खोज का कार्य कैसे काम करता है?

1 answers:

क्या आपने कभी सोचा है कि अमेज़ॅन प्रत्येक उत्पाद के रैंक का निर्धारण कैसे करता है? अमेज़ॅन अपने विशेष रैंकिंग एल्गोरिथम का उपयोग करता है जिसे ए 9 कहा जाता है। Google की तरह, अमेज़ॅन गुप्त रूप में रखता है कि उनका प्रमुख रैंकिंग एल्गोरिथ्म कैसे काम करता है और केवल अमेज़ॅन यह सुनिश्चित करने के लिए जानता है कि उनकी रैंकिंग प्रणाली में क्या एकीकृत है।

हाल के शोधों के मुताबिक, अमेज़ॅन ने Google को उन उपयोगकर्ताओं की संख्या में भी स्थान दिया है जो उत्पादों के लिए खोज रहे हैं। मेरे लिए, यह गुप्त में रैंकिंग एल्गोरिथम रखने का एक अंतिम कारण है यह संभवतया इस कारण का हिस्सा है कि अमेज़ॅन द्वारा एल्गोरिदम लगातार सुधार और अद्यतन क्यों किया जा रहा है।

अमेज़ॅन प्रतिनिधि राज्य के रूप में, अमेज़ॅन ए 9 एल्गोरिथम के प्राथमिक उद्देश्यों में से एक सबसे प्रासंगिक खोज परिणामों के साथ उपयोगकर्ताओं को प्रदान करना है। यही कारण है कि वे लगातार सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने और उपयोगकर्ता के खोज अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते हैं। ए 9 रैंकिंग एल्गोरिदम स्वचालित रूप से कई प्रासंगिक सुविधाओं को संयोजित करने के लिए सीखता है। अमेज़ॅन के कैटलॉग के संरचित आंकड़े कई प्रासंगिक विशेषताएं प्रदान करते हैं। इसलिए, अमेज़ॅन पिछले खोज पैटर्न से सीख सकते हैं और इस डेटा को ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण मान सकते हैं। इस तरह, अमेज़ॅन पर प्रत्येक ग्राहक अपने पिछले शोधकर्ताओं, खरीद और प्राथमिकताओं के आधार पर अलग-अलग खोज परिणाम पृष्ठ प्राप्त करता है। सभी खोज परिणाम रन बनाए जाते हैं और उपयोगकर्ता के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक होते हैं।

इस संक्षिप्त पोस्ट में, हम प्राथमिक आंतरिक और बाहरी कारकों पर चर्चा करेंगे जो अमेज़ॅन रैंक और अन्य चीजों को प्रभावित करते हैं जो कि अमेज़ॅन प्रत्येक उत्पाद के लिए एक निश्चित पेज रैंक देते हैं।

अमेज़ॅन आंतरिक रैंकिंग कारक

मूलभूत कारक अमेज़ॅन खाता रैंकिंग उत्पादों में शामिल हैं:

  • मानव निर्णय (1 9)

कैसे अमेज़ॅन निर्णय निर्धारित कर रहे हैं के लिए कोई विशिष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, हम यह बता सकते हैं कि अमेज़ॅन खाते में इस तरह के कारक लेता है क्योंकि उपयोगकर्ता समीक्षाओं की संख्या और गुणवत्ता और प्रत्येक उत्पाद सितारा रैंकिंग.इसके अलावा, अमेज़ॅन एक खोज और अन्य व्यवहारिक कारकों से क्लिक की संख्या को दर्शाता है जो उपयोगकर्ता के खोज अनुभव का वर्णन करते हैं।

  • प्रोग्राममैटकिक विश्लेषण (1 9)

यह आंतरिक रैंकिंग कारक जाहिरा तौर पर आवश्यक है, लेकिन पैरामीटर और विश्लेषण के विवरण के बिना, हम अंधेरे में रह गए हैं ।

  • कुंजी व्यवसायिक मीट्रिक (1 9)

हर चीज का मतलब है जो अमेज़ॅन करता है एक लक्ष्य के साथ दिमाग में। यह लाभ और समग्र व्यापार राजस्व को बढ़ावा देना है लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि अमेज़ॅन महत्वपूर्ण व्यवसाय मैट्रिक्स को ट्रैक और मापने के लिए क्या करता है।

  • अमेज़ॅन प्रदर्शन मेट्रिक्स (1 9)

ग्राहक संतुष्टि अमेज़ॅन को यह निर्धारित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्रदर्शन उपायों में से एक है कि आप कितनी अच्छी तरह से कर रहे हैं अमेज़ॅन पर विक्रेता ऑनलाइन व्यापारियों, खाता स्वास्थ्य डैशबोर्ड के संदर्भ में, ग्राहक संतुष्टि के बारे में कैसे देख रहे हैं, यह जांच सकते हैं।

क्या कारक आपके अमेज़ॅन रैंक को प्रभावित कर सकते हैं?

  • सेल्स रैंक (1 9)

सेल्स रैंक महत्वपूर्ण अमेज़ॅन रैंकिंग कारक है जो सीधे खोज परिणाम पृष्ठ पर आपके उत्पाद की स्थिति को प्रभावित कर सकता है। आपके बिक्री रैंक अधिक होने पर, आपकी प्रासंगिकता स्कोर बेहतर होगा जब ग्राहक उस उत्पाद की खोज करेंगे जो वह खरीदना चाहते हैं। अमेज़ॅन पर अपनी बिक्री रैंकिंग में सुधार करने के लिए आपको अधिक अच्छे सौदों की आवश्यकता है।

  • क्लिक थ्रू रेट (1 9)

जब कोई उपयोगकर्ता अमेज़ॅन खोज बॉक्स में अपनी पूछताछ सम्मिलित करता है, तो वह कुछ खरीदने के बारे में सबसे अधिक संभावना है। ऑर्डर करने के लिए ग्राहक को प्रोत्साहित करने के लिए, अमेज़ॅन एल्गोरिथ्म द्वारा बनाए गए उत्पादों की एक सूची प्रदान करता है और प्रासंगिकता के रैंकिंग क्रम में सूचीबद्ध होता है। जब कोई उपयोगकर्ता क्वेरी उत्पादों के लिए प्रासंगिक की एक सूची प्राप्त करता है, तो अमेज़न अगले पर क्लिक करने पर ट्रैकिंग शुरू करता है। इसलिए, अमेज़ॅन क्लिक-थ्रू दरों की गणना करता है और इन आंकड़ों को एल्गोरिदम में एकीकृत करता है।

4 days ago
अमेज़ॅन खोज का कार्य कैसे काम करता है?
Reply