Back to Question Center
0

क्या खोज इंजन अनुकूलन के तरीकों से मुझे बचा जाना चाहिए?

1 answers:

इस लेख में, हम सबसे आम एसईओ प्रथाओं के बारे में बात करेंगे जो हर व्यवसाय के स्वामी से बचना चाहिए.

यह लिंक बिल्डिंग के बारे में सब कुछ है

उपयोगकर्ता की वेबसाइट के लिंक की संख्या में बढ़ोतरी एक सबसे आम प्रथाओं में से एक है पेशेवर एसईओ कंपनी जब ग्राहक के लिए एसईओ अभियान स्थापित करती है. यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि एक सम्मानित एसईओ फर्म केवल "सफेद टोपी" तरीकों के माध्यम से अपनी साइट रैंकिंग को बढ़ावा देने का प्रयास करेगा. उदाहरण के लिए, आपकी सेवा के बारे में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की जा रही है और कई अच्छी तरह से प्रतिष्ठित वेबसाइटों पर प्रकाशित करने के लिए इसे प्रकाशित करने के लिए (लिंक के साथ) बांट रहा है. आपके उद्योग से संबंधित संसाधन पर एक मंच पोस्ट का उत्तर देने से आपकी साइट पर एक पृष्ठ के लिंक के साथ जो प्रश्न पूछने वाले मंच पोस्टर के वास्तविक मूल्य के होते हैं, उसे 'व्हाईट टोपी' एसईओ तकनीक के रूप में भी माना जा सकता है. दिए गए दोनों उदाहरणों में, एसईओ पद्धति को सही ढंग से और देखभाल के साथ किया जाता है - जब खोज इंजन आपकी वेबसाइट की व्याख्या करने की कोशिश करते हैं तो यह एक गलत धारणा पैदा नहीं करता है. सीधे शब्दों में कहें, जब खोज इंजन अनुकूलन विधियां सही तरीके से लागू हुईं और आपकी रैंकिंग में कोई नुकसान नहीं पहुंचा, तो वे 'सफेद टोपी' एसईओ तकनीकों के रूप में समझा जा सकते हैं.

search engine optimization methods

मुझे "ब्लैक-हैट" लिंक बिल्डिंग के बारे में क्या जानना चाहिए?

अपनी वेबसाइट के प्रचार के लिए पारदर्शी और ईमानदार रणनीति लागू करने वाली प्रतिष्ठित एसईओ कंपनियों के साथ, कुछ एजेंसियों को "ब्लैक-हैट" पद्धतियों के माध्यम से आपकी वेबसाइट से लिंक करने वाली साइटों की संख्या में वृद्धि करने का प्रयास करते हैं. भले ही वह डरपोक तरीके आपके खोज इंजन रैंकिंग को "व्हाइट-हैट" के तरीकों से ज्यादा तेज़ी से बढ़ावा दे सकते हैं, फिर भी एक उच्च मौका है कि आपकी वेबसाइट को दंडित कर दिया जाएगा जैसे ही Google को उनके उपयोग के बारे में पता हो.

सबसे लोकप्रिय "ब्लैक-टोपी" एसईओ पद्धति आपकी वेबसाइट से लिंक करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले वेबसाइटों को भुगतान करने के बारे में है. "लिंक फार्मों" में भागीदारी दूसरी सबसे लोकप्रिय "काली टोपी" विधि है जिसमें कई असंबंधित साइटें एक-दूसरे से लिंक करती हैं.

2017 में, निम्नलिखित "ब्लैक-टोपी" प्रसाद बहुत ही आसान हैं: वे एक छोटी अवधि में रैंकिंग की स्थिति की गारंटी देते हैं, और आमतौर पर प्रतिष्ठित कंपनियों से सस्ता होते हैं. दुर्भाग्य से, उन व्यवसायों ने एक वेबसाइट बनाई है और उद्योग के बारे में थोड़ा ज्ञान प्राप्त कर सकता है, ऐसे आशाजनक प्रस्तावों का शिकार हो सकता है.

"ब्लैक-टोप" एसईओ ट्रैप

में कैसे न गिरना आजकल, कंपनियों और एसईओ विशेषज्ञों का पता लगाना आसान है जो खोज इंजन रैंकिंग बढ़ाने पर गुरु होने का दावा करते हैं. इसमें कोई नकार नहीं है कि उनमें से कुछ अपनी नौकरी करने में सच्चे विशेषज्ञ हैं. हालांकि, ज्यादातर तथाकथित ऐसे तथाकथित पेशेवर जो त्वरित परिणामों का वादा करते हैं, वे आपकी वेबसाइट रैंकिंग को समग्र रूप से अनुकूलित करने में विशेषज्ञ नहीं हैं. वे आपकी दीर्घकालिक सफलता में रूचि नहीं रखते हैं.

याद रखें, पारदर्शी तकनीकों का उपयोग करने के लिए रैंक सर्वोत्तम विकल्प है. भले ही इस तरह से एक कार्बनिक यातायात प्राप्त किया जा सकता है, यह आपकी वेबसाइट प्रमोशन के लिए सबसे अच्छी बात है. "ब्लैक-टोपी" एसईओ तकनीकों का पालन करने के जाल में आने की कोशिश न करें: अगर Google आपकी साइट पर स्पैम गतिविधि का पता लगाता है, तो आपके संसाधन को दंडित होने की संभावना है.

black hat seo

रैपिंग अप

एसईओ सेवा के लिए भुगतान करने पर विचार करते हुए, हमेशा अपने आप से पूछिए: "क्या यह सच होना अच्छा लगता है ? ". अगर फर्म कम अवधि में अविश्वसनीय परिणाम प्रदान करने का वादा करता है, और कम लागत के लिए, तो फर्म लगभग निश्चित रूप से "ब्लैक-हैट" तकनीक पर लागू होता है.

अपनी खोज इंजन रैंकिंग को लंबे समय से पीड़ित न करें - उन कंपनियों को किराए पर लें जिनकी खोज इंजन अनुकूलन विधि दोनों: ईमानदार और पारदर्शी.

December 22, 2017
क्या खोज इंजन अनुकूलन के तरीकों से मुझे बचा जाना चाहिए?
Reply