Back to Question Center
0

ब्रांड वेबसाइट की स्थिति महत्वपूर्ण क्यों है?

1 answers:

स्पष्ट ब्रांड स्थिति किसी भी सफल विपणन रणनीति का एक अभिन्न अंग है. सरल शब्दों में, ब्रांड पोजीशनिंग को आपके ग्राहक की मानसिकता में अपने ब्रांड की स्थिति की स्थिति के रूप में परिभाषित किया जा सकता है.

website positioning

ब्रांड पोजीशनिंग आपके क्लाइंट पर एक शक्तिशाली और स्थायी छाप छोड़ देती है अगर पेशेवर रूप से तैयार की जाती है - commercial appraiser. अधिक लोग आपके ब्रांड के साथ सकारात्मकता को जोड़ते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वियों की बजाय वे आपके द्वारा खरीदना अधिक होने की संभावना रखते हैं. आपके वेबसाइट की स्थिति निर्धारण रणनीति को बेहतर बनाने के लिए आप बहुत सारे रणनीतियां लागू कर सकते हैं. उनमें से सबसे लोकप्रिय निम्न हैं:

  • आकर्षक पैकेजिंग;
  • प्रतियोगी मूल्य निर्धारण;
  • रोमांचक प्रोन्नति.

ये तीन यादृच्छिक वेब उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने और उन्हें दोहराने वाले ग्राहकों में बदलने के लिए एकदम सही हैं. सही दर्शकों को आकर्षित करने और बनाए रखने की कुंजी, अपने ब्रांड के उद्देश्य और स्थिति को संपूर्ण रूप से संवाद करना है.

मूल बातें से शुरू करें

इससे पहले कि आप एक सम्मोहक ब्रांड पोजिशनिंग रणनीति को तैयार कर सकें, आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि आपका व्यवसाय किस तरह सेट करेगा. उस बारे में सोचें जो आपके ब्रांड को बाज़ार में अद्वितीय बनाता है और यह प्रतियोगिता से कैसे अलग है. लम्बी कहानी कम, मिठाई स्थान को इंगित करें जहां आप बाकी को कमजोर करते हैं.

अपने वर्तमान ब्रांड की स्थिति का निर्धारण


अपने ब्रांड की स्थिति को पहचानना महत्वपूर्ण है, इससे आपके ब्रांड के मूल्य, विशिष्टता और भेदभाव को परिभाषित करने में मदद मिलती है. आम तौर पर, इन तीनों के मुख्य कारण हैं कि ग्राहकों को आपके पास आना चाहिए और आपकी कंपनी की आपूर्ति के लिए भुगतान करना चाहिए. अपने वर्तमान ब्रांड पोजीशनिंग को निर्धारित करने के लिए निम्न दो चरणों में उबला जा सकता है:

  • एक ब्रांड ऑडिट करना;
  • आपके ग्राहकों से बात करना.

उनकी प्रतिक्रिया के लिए खुले रहने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है. निर्धारित करें कि वे आपकी ब्रांड पहचान कैसे मानते हैं और आपको लगता है कि आप कौन हैं. याद रखें, ब्रांड की स्थिति लक्ष्य बाजार की पहचान करने, प्रतिस्पर्धात्मक परिदृश्य का विश्लेषण, भेदभाव के लिए व्यवहार्य क्षेत्रों की पहचान करने और एक पोजीशनिंग बयान बनाने के बारे में है जो दोनों में प्रयोग किया जा सकता है: आपके आंतरिक और बाह्य संचार.

एक प्रतियोगी अनुसंधान का ब्यौरा

अपने प्रतिद्वंद्वियों को अनुसंधान करें और पता करें कि आपकी ब्रांड की स्थिति उनकी तुलना कैसे करती है. यह जरूरी है कि आप एक पोजीशनिंग रणनीति विकसित करने में समय और प्रयास करें, जो आपको भीड़ से अलग करता है. क्या आप अपनी विशिष्टता पर कुशलतापूर्वक पूंजीकरण कर रहे हैं? इस बारे में सोचें कि आपके व्यापार को किस तरह से खड़ा किया जा रहा है और उस उल्लेखनीय विशेषता के आसपास अपनी ब्रांडिंग बनाने का एक तरीका निर्धारित करें.

एक प्रभावी वक्तव्य क्राफ्टिंग

एक पोजीशनिंग स्टेटमेंट आपके लक्षित बाजार का स्पष्ट और संक्षिप्त वर्णन है. यह दर्शाता है कि आप किस तरह से अपने ब्रांड को देखने और अनुभव करने के लिए उस बाज़ार को चाहते हैं, साथ ही साथ अपनी मार्केटिंग रणनीति के लिए निरंतरता प्रदान करते हैं. सुनिश्चित करें कि आपके ब्रांड के बारे में सभी निर्णय आपके पोजीशनिंग स्टेटमेंट का समर्थन करते हैं.

काम करने की आपकी रणनीति डालने


एक बार जब आप एक वैध स्थिति निर्धारण रणनीति बना रहे हैं, तो इसे लागू करने के लिए उच्च समय है. आपकी टीम के सदस्यों को आपकी स्थिति को समझना चाहिए और वे जो कुछ भी करते हैं उसे व्यक्त करें. इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, सभी तरीकों पर ध्यान दें कि आप अपने ग्राहकों के साथ कैसे बातचीत करते हैं और यह सुनिश्चित करें कि उन सभी स्पर्श बिंदु आपके द्वारा चुने गए स्थिति का संचार करते हैं.

आपकी रणनीति को आपके विपणन और विज्ञापन चैनलों में संदेश भेजने के साथ 100% अनुरूप होना चाहिए. संभावनाओं के लिए अपने ब्रांड के मूल्य के बारे में संवाद करने के लिए हर अवसर का उपयोग करें - पीआर रणनीतियों, ईमेल संचार, विभिन्न बिक्री कार्यक्रमों, सम्मेलनों को लागू करें और लाइन चालू होती है.

online marketing

निष्कर्ष


आप अपने ब्रांड के वादे को कितनी अच्छी तरह व्यक्त कर रहे हैं की बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से इन टचपॉइंटों की समीक्षा करें. अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए ब्रांड पोज़िशनिंग रणनीति के साथ जो लगातार आपके ग्राहकों को सूचित करता है, वे आपके ब्रांड को एक भरोसेमंद विकल्प मानते हैं जो अपने वादे.

December 22, 2017