Back to Question Center
0

एसईओ सेवाओं के समग्र प्रदर्शन के लिए सामग्री अनुकूलन कितना महत्वपूर्ण है?

1 answers:

हर आधुनिक बाज़ारिया उच्च गुणवत्ता वाले लेखन के वास्तविक मूल्य को जानता है. वेब की डिजिटल दुनिया में, हर परियोजना की ऑनलाइन सफलता, इसे सख्ती से वाणिज्यिक या बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए, एसईओ सेवाओं के साथ उचित सामग्री अनुकूलन पर मुख्य रूप से सट्टेबाजी करना चाहिए, प्रत्येक वेब पृष्ठ के प्रत्येक पहलू को बनाने के लिए हाथ में हाथ आ रहा है विशुद्ध रूप से बेदाग उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव के लिए अधिकतम मूल्य देने के लिए पॉलिश किया गया. साथ ही, अंतिम लक्ष्य सभी एक ही बनी हुई है - Google के एसईआरपी की सूची के शीर्ष पर चढ़ना और लंबे समय में एक उच्च पद का बचाव.

पहले पृष्ठ पर कम से कम कहीं प्रदर्शित होने वाले व्यवसाय के लिए उच्च रैंकिंग प्राप्त करना, वेबसाइट को समान रूप से सुरुचिपूर्ण और तकनीकी रूप से खोज रोबोट द्वारा बेहतर रैंकिंग पदोन्नति के लिए बेहतर माना जाना चाहिए. यही कारण है कि ऑनलाइन प्रदर्शन के हर पहलू, दोनों उपयोगकर्ता अनुभव और उच्च तकनीक पद्धति के सामान, हमेशा किसी भी उचित और लंबे समय तक चलने वाली रैंकिंग प्रगति देने के लिए एक साथ अभिनय करना चाहिए. यह केवल निष्पक्ष है कि वेबसाइटों द्वारा ली जाने वाली प्रमुख पदोन्नति वर्षों के लिए उच्च कुशल टीम द्वारा समर्थित है - 1 hosting server asp hosting. अपने उद्देश्य बिंदु के लिए आगे बढ़ते हुए, विशेषज्ञों ने एसईओ सेवाओं के भीतर भी बड़े पैमाने पर खोज अनुकूलन के हर पहलू को बनाए रखा है.

optimization seo services

तो, यह काफी स्पष्ट है कि सामग्री अनुकूलन और एसईओ सेवाओं को बहुत सख्त संबंध हैं, जिसके परिणामस्वरूप उनके समग्र प्रदर्शन में विशेषज्ञता के प्रत्येक क्षेत्र पर समान रूप से निर्भर होते हैं. जबकि पूरी तरह से अनुकूलित सामग्री ऑप्टिमाइज़ेशन या पूर्ण एसईओ सेवाओं को निर्विवाद रूप से पेशेवरों के पूर्ण-स्टैक बैंड द्वारा नियंत्रित किया जाता है, या कई अलग-अलग स्थानों पर आउटसोर्स किया जाता है (यह देखते हुए कि एक वेबसाइट स्वामी इस तरह से व्यवसाय चलाने के लिए लापरवाह है), यहां एक उचित प्रश्न. मेरे लिए, अब एक डिजिटल बाज़ारिया के रूप में अभिनय कर रहा हूं, मैं पूरी तरह से समझता हूं कि उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाने के लिए यह कितना मुश्किल हो सकता है. लेकिन मैं अभी भी विशेषज्ञों द्वारा प्रदान की एसईओ सेवाओं के अलावा सामग्री अनुकूलन पर व्यावहारिक रूप से किसी भी काम को संभालने के लिए संभव लगता है. मेरी राय साबित करने के लिए, मैं सामग्री ऑप्टिमाइज़ेशन के लिए अपने कुछ बुनियादी बदलावों की सूची में जा रहा हूं, उच्च यातायात, अधिक शेयरों और सभी के बाद बेहतर रूपांतरण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए.

गुणवत्ता की सामग्री पर ध्यान केंद्रित करें

यह कहने के बिना आता है, कि उपयोगकर्ताओं को अधिक मूल्य देने वाली एक उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री हर सफल वेबसाइट का महत्वपूर्ण घटक है. लेकिन अपने लेखन को कैसे खोज इंजन द्वारा अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त है? क्या सामग्री अनुकूलन या एसईओ सेवाएं Google द्वारा सर्वोत्तम प्रशंसा प्राप्त करेंगे? "उच्च गुणवत्ता" और "निम्न-गुणवत्ता" सामग्री के बीच अंतर बनाने के लिए खोज इंजन द्वारा उपयोग किए जाने वाले तीन मुख्य दृष्टिकोण देखें:

  1. व्यवहार विश्लेषण का उपयोग Google के उपयोगकर्ता के संपर्क को समझने के लिए किया जाता है सामग्री. वास्तव में, खोज इंजन सबसे कम बाउंस दर की सराहना करेगा (प्रतिशत का अनुपात दिखाता है कि कितने उपयोगकर्ता संक्षिप्त सूचना पर वेब पेज को छोड़ देते हैं I. ई. , बिना सामग्री को पढ़ने के बिना), और प्रति विज़िट का सबसे लंबा औसत समय.
  2. Google की एसईओ दिशानिर्देशों का उल्लंघन किए बिना, मजबूत ऑनलाइन दृश्यता और अनुक्रमण-अनुकूल प्रकृति के लिए सामग्री की जांच. इसका अर्थ है कि किसी भी ब्लैक-टोपी एसईओ या ग्रे-टेक एसईओ तकनीकों का उपयोग करके रैंकिंग में आपके पिछले लाभ को नीचे खींचकर दंडित किया जाएगा, और अपने डोमेन प्राधिकार. इसलिए, किसी भी जोड़तोड़ या धोखाधड़ी से बचने के लिए बेहतर होगा.
  3. वास्तव में, Google कभी-कभी गुणवत्ता वाले ग्रेडर दिशानिर्देशों के अनुपालन में सामग्री का मूल्यांकन करने के लिए जीवित लोगों को रोजगार देता है. यद्यपि वेब पर मैन्युअल मैनुअल रेटिंग का उपयोग किसी भी तरह से प्रबंधनीय नहीं लगता है, इसका अभी भी मतलब है कि भले ही आप क्रॉलिंग बॉट को सफलतापूर्वक धोखा दे रहे हों, आप के साथ ही सभी के लिए भी दंड लगाया जा सकता है.

तो, मुझे लगता है कि गुणवत्ता सामग्री प्राप्त करने का सबसे अच्छा समाधान आपके लक्षित दर्शकों की ज़रूरतों और इरादों को समझना है और केवल लोगों को वे क्या पढ़ना चाहते हैं. ऐसा करने से, सामग्री अनुकूलन करने या एसईओ सेवाएं पाने के लिए विशेषज्ञों द्वारा किया गया सब कुछ करने के लिए मत भूलना.

DIY सामग्री अनुकूलन वी.एस.एजेंसी द्वारा एसईओ सेवाओं

तो, मान लें कि आपको एक ध्वनि सामग्री मिली है, पूरी तरह से प्रासंगिक है और अपने लक्षित दर्शकों के लिए आकर्षक है. इस तरह, आपके वेब पेज Google के खोज परिणामों के शीर्ष पर चले जाएंगे. लेकिन दूसरी तरफ, आप कुछ तकनीकी पहलुओं पर काम करके और भी बेहतर रैंकिंग प्रगति प्राप्त कर सकते हैं ताकि खोज इंजन के दृष्टिकोण से पूरी तरह से अनुकूलित किया जा सके।.

हां, पूर्ण-स्टैक एसईओ एजेंसियों या विशेषज्ञ-ग्रेड सामग्री लेखकों द्वारा इस्तेमाल किए गए बहुत सारे अलग-अलग दृष्टिकोण हैं. हालांकि, नोट, कि किसी भी परिस्थिति में, सामग्री अनुकूलन की प्रक्रिया को निम्नलिखित गुणों के उद्देश्य से किया जाना चाहिए:

  • प्रति पृष्ठ लगभग 1000 शब्दों की अनुशंसित पाठ लंबाई;
  • प्राकृतिक रूप से स्थित कीवर्ड, एलसीआई संदर्भ के अनुपालन में;
  • दृश्य सामग्री अनुक्रमित प्रयोजनों के लिए Alt टैग के साथ एम्बेडेड;
  • शीर्षक, उपशीर्षक, और मेटा टैग के साथ निर्मित अच्छी सामग्री वास्तुकला;
  • मुख्य एच 1 हेडर को एक प्रासंगिक कीवर्ड के साथ एम्बेड किया जाना चाहिए.

seo content

निष्कर्ष के लिए

कुछ समय के लिए करो-इसे स्वयं अनुकूलन या अपनी सामग्री के लिए एसईओ सेवाओं के लिए निवेश करना है एक जरूरी है, किसी भी परिस्थिति में. एक अच्छी तरह से अनुकूलित पृष्ठ सामग्री रखने से आपको अपने लक्षित खोजशब्दों के लिए पहले खोज परिणामों में हमेशा प्रदर्शित होने के लिए एक दीर्घकालिक प्राधिकरण बनाने में सहायता मिलेगी।. अगर आपने इसे स्वयं के द्वारा प्रबंधित करने का निर्णय लिया है, तो आप खुली पहुंच में उपलब्ध किसी विशेषीकृत सामग्री टूल का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं. ग्रेडफ्रोफ, एलसीआईजीराफ, या हेमिंगवे ऐप जैसे ऑनलाइन चौखटे का इस्तेमाल आपको अपने लेख को ठीक से विषय पर लक्षित करने में मदद करेगा, विशुद्ध रूप से सही और स्वच्छ, साथ ही पाठक-अनुकूल और अर्थ अनुक्रमण की प्राथमिक आवश्यकताओं को फिटिंग करना.

ऐसा करने से, आप एक गुणवत्ता वाली सामग्री बना लेंगे जो खोज इंजन अनुकूलन के साथ हाथ में जाती है. आखिरकार, उन मार्केटर्स पर विचार किया जा रहा है कि एसईओ के बिना हो रही वास्तव में संभवतः बहुत गलत है. हां, उनके पास बहुत सी गुणवत्ता वाली सामग्री हो सकती है, जो कि उनके लक्ष्य दर्शकों के लिए पूरी तरह अनुरूप है. लेकिन क्या यह किसी तरह लागत प्रभावी समाधान साबित हो सकता है? मुझे नहीं लगता. आखिरकार, आपके समय और उच्च-गुणवत्ता वाले लेखों के लिए प्रयासों का निवेश करने का कोई मतलब नहीं है, जब तक कि वे आपके पाठकों के सामने सीधे खोज इंजन अनुकूलन से प्रेरित न हों.

December 22, 2017