Back to Question Center
0

ऐप एसईओ पदोन्नति की जटिलताओं क्या हैं?

1 answers:

अधिकांश लोग मानते हैं कि मोबाइल ऐप डेवलपर्स अरबपतियों हैं. हालांकि, यह विश्वास वास्तविकता से बहुत दूर है. अपने द्वारा एक मोबाइल ऐप बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना है. हालांकि, प्रभावी रूप से इसे बेचने के लिए और भी मुश्किल है.

पहली बात, वेब डेवलपर्स आमतौर पर मोबाइल ऐप्लीकेशन लॉन्च करते समय इसे Google स्टोर में जोड़ते हैं - network security audits. हालांकि, सवाल यह है कि अगले चरण में क्या किया जाना चाहिए? सांख्यिकीय आंकड़ों के अनुसार, Google Play पर वर्तमान में उपलब्ध 2 लाख से अधिक एप्लिकेशन हैं. प्रत्यक्ष प्रतियोगियों की विशाल संख्या में दिखाई देने के लिए चुनौतीपूर्ण है. Google पर अपने मोबाइल एप्लिकेशन को बढ़ावा देने के लिए, आपको ऐप स्टोर अनुकूलन कहा जाता है जो तरीकों के सेट का पालन करना होगा. यह उपकरण स्टार्टअपर्स को अपना पहला पैसा बनाने में मदद करने और उन्हें विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

seo promotion

इस लेख में, हम ऐप स्टोर अनुकूलन रणनीतियों और एसईओ पदोन्नति के साथ उनके संबंध के बारे में बात करेंगे. इसके अलावा, हम कुछ आवश्यक सुझावों पर चर्चा करेंगे जो आपके मोबाइल ऐप को समृद्ध बना सकते हैं.

ऐप स्टोर अनुकूलन बनाम खोज इंजन अनुकूलन

एसईओ या खोज इंजन अनुकूलन वेबसाइट के प्रचार का एक जैविक तरीका है जिसे एसईआरपी पर वेबसाइट रैंकिंग बढ़ाने से ऑनलाइन ब्रांड दृश्यता में सुधार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।.

एएसओ या एप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन कुंजी उपयोगकर्ता प्रश्नों के अनुसार स्टोर रेटिंग में अपनी स्थिति को ऊपर उठाने के द्वारा मोबाइल एप्लिकेशन अनुकूलन की प्रक्रिया है. यह ऐप किसी ऐप पेज दृश्य के बाद ऑर्गेनिक इंस्टेंसेस की संख्या बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

मोबाइल ऐप एसईओ पदोन्नति की प्रक्रिया

ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन मुफ्त और भुगतान दोनों हो सकता है. इस क्षेत्र में प्राथमिक व्यय विभिन्न ट्रैकिंग सेवाओं और ग्राफिक सामग्री सॉफ्टवेयर से संबंधित हैं. इसके अलावा, आप एसईओ एजेंसियों द्वारा प्रदान की जाने वाली विशेष सेवाएं लागू कर सकते हैं. इस मामले में, आपका मोबाइल ऐप एसईओ बजट पे-पर-क्लिक विज्ञापन के समान होगा. हालांकि, यह उल्लेखनीय है कि पदोन्नति की यह विधि अधिक लागत प्रभावी है क्योंकि आपके ऐप पेज के अनुकूलन में जैविक खोज यातायात लाएगा, भले ही आप अपने एएसओ गतिविधियों को रोकने का फैसला करें।.

आपके ऐप इंस्टॉल की संख्या अन्य ट्रैफिक चैनलों के प्रयासों की तीव्रता पर निर्भर करेगी. रूपांतरण दर के विकास का सही मूल्य पाने का एकमात्र तरीका एक परीक्षण आयोजित करना है. सत्य को बताया जाना चाहिए, अग्रिम में कहने में काफी जटिल है कि आपको आवश्यक एएसओ गतिविधियों के बाद कितने जैविक इंस्टॉलेशन मिलेगा. हालांकि, Google आंकड़ों के अनुसार, कार्बनिक स्थापनाओं और भुगतान वाले लोगों का प्रतिशत 70% से 30%. तो, आप इस 70% में पाने के लिए पर्याप्त संभावना है. आप कई तरीकों से अपने ऐप कनवर्ज़न दर को प्रभावित कर सकते हैं. सबसे पहले, अपने ऐप के आला कीवर्ड के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक चुनकर और अपने ऐप विवरण सामग्री के माध्यम से सही तरीके से उनका उपयोग कर. दूसरे, आपको अपने ग्राफिकल ऐप तत्वों को व्यवस्थित करना चाहिए क्योंकि वे सीधे आपके ऐप रूपांतरण को प्रभावित करते हैं. इसका अर्थ यह है कि आपके ऑर्गेनिक इंस्टॉलेशन विकास Google स्टोर खोज परिणामों में आपके ऐप की स्थिति और आपकी खोज शब्द प्रतिस्पर्धा पर निर्भर हो सकता है.

website seo promotion

अपने मोबाइल ऐप के लिए एक एसईओ पदोन्नति करने के लिए टिप्स

  • स्टोर के मुख्य पृष्ठ पर या ऐप की सूची में अपना ऐप फ़ीचर करें;
  • अपने ऐप लैंडिंग पेज को अपने ऐप के स्पष्ट और आकर्षक प्रस्तुति के आधार पर प्राथमिक विज्ञापन स्रोत के रूप में प्रयोग करें;
  • अपने ऐप की जागरूकता में सुधार करने के लिए, आप अपने ऑनलाइन उत्पाद के बारे में सभी प्रासंगिक और आकर्षक जानकारी प्रकाशित करने के लिए एक ब्लॉग बना सकते हैं;
  • अपने मोबाइल ऐप के लिए समर्पित सोशल मीडिया अकाउंट बनाएं और अपने अनुयायियों के साथ संबंधित सभी मूल्यवान जानकारी साझा करें.
December 22, 2017