Back to Question Center
0

सुर्खियों में विशेष ई-कॉमर्स परियोजनाओं के लिए सबसे अच्छा एसईओ विधि क्या है?

1 answers:

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी सामग्री को देखा और पढ़ा जा रहा है, कई युक्तियां और चालें हैं. इस लेख में, मैं आपको बेहतरीन एसईओ विधियों के बारे में बताऊंगा, जब ऑनलाइन ई-कॉमर्स ऑडियंस के लिए सामग्री बनाते समय आपको आवेदन करना चाहिए. यदि आपका लक्ष्य ई-कॉमर्स में सफल होना है, तो आप नीचे दी गई सिफारिशों पर बेहतर ढंग से रह सकते हैं. ये वे हैं:

एसईओ विधि # 1: सही खोजशब्दों का चयन करें

कीवर्ड अपने लेखों को खोजते हैं, अपनी साइट पर वेब ब्राउज़र को जोड़ते हैं. आप के बारे में क्या लिख ​​रहे हैं इसका स्पष्ट अनुमान होना चाहिए. इसके अलावा, यह निर्धारित करें कि कौन से कीवर्ड आपके लेखों को खोजा जा सके.

यदि आप नए लेखों का एक पूरा सेट बनाने के लिए बहुत भारी हैं, तो आप पुराने लेखों को फिर से लिख सकते हैं, मजबूत खोजशब्दों को जोड़कर, स्पष्टीकरण के वीडियो को एम्बेड करके, मौजूदा विचारों पर विचार विकसित कर अपनी सामग्री पर विस्तार कर सकते हैं. अपने उन लोकप्रिय लेखों को लें और उन पर कुछ ताजी सामग्री छिड़कें.

ध्यान दें कि कुंजी वाक्यांशों को पूरे लेख में स्वाभाविक रूप से सम्मिलित किया जाना चाहिए, साथ ही आपके द्वारा चुने गए शब्दों के लिए समानार्थक शब्द.

best seo method

एसईओ विधि # 2: अपने खोजशब्दों के लिए पांच सबसे मूल्यवान स्थानों पर विचार करें

सेमाल्ट विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप अपने कीवर्ड को पांच पोस्ट पर आवश्यक स्थानों, जिनमें शामिल हैं:

  • स्लग: यह एक यूआरएल को संदर्भित करता है जो आपकी पोस्ट सक्रिय हो जाने के बाद प्रत्येक को दिखाई देगा. यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने खोजशब्द को यूआरएल में डालें ताकि उपयोगकर्ता आसानी से वेब पर अपने लेख को खोज और ढूंढ सकें.
  • पहले पैराग्राफ कॉपी करें: अपनी कॉपी के पहले पैराग्राफ में कीवर्ड डालें. इससे Google के लिए आपकी वेबसाइट की पहचान करने और वेब उपयोगकर्ताओं को आपकी सामग्री को समझने के लिए जितना तेज़ी से Google SERP में प्रकट होता है, उतनी ही आसानी से मिलती है.
  • वैकल्पिक पाठ: जब आप लेख में चित्र डालें तो यह एक नाटक में आता है. जैसा कि आप जानते हैं, खोज इंजन छवियों को पहचान नहीं करते - वे केवल उस टेक्स्ट को देखते हैं, जिसे वे कॉपीराइट वाले द्वारा लेबल करते हैं. कीवर्ड-उन्मुख विवरणों और आपकी कंपनी के नाम के साथ अपनी सभी फ़ोटो लेबल करें.
  • एसईओ शीर्षक: सुनिश्चित करें कि आप अपने शीर्षक और अपने एसईओ शीर्षक टैग में खोजशब्द डालें. आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक आपके कम्पनी के नाम और अन्य महत्वपूर्ण वाक्यांशों को शामिल करना एक बढ़िया निर्णय है. ऐसा करने से, आप खोज इंजनों और संभावनाओं के लिए इन विशिष्ट चीज़ों की खोज करते समय वेबसाइट को निर्देशित करना आसान बनाते हैं.
  • मेटा विवरण: आपके मेटा विवरण में लक्ष्य कीवर्ड भी शामिल होना चाहिए. इसे 160 वर्णों से अधिक नहीं रखें. यह आपकी वेबसाइट की सामग्री को प्रदर्शित करना चाहिए और आपके संभावित ग्राहकों के लिए एक त्वरित पूर्वावलोकन देना चाहिए, जब वे Google खोज करते हैं.

एसईओ पद्धति # 3: लिंक बिल्डिंग की शक्ति महसूस करना

दोनों आंतरिक और बाहरी लिंक आपके प्रकाशन सामग्री के लिए आवश्यक हैं. एक जानकारीपूर्ण लेख पाठकों को अपनी साइट के अन्य पृष्ठों पर चलाने के लिए एक शानदार अवसर है. एक आंतरिक लिंक आपके पोस्ट में एक क्लिक करने योग्य लिंक है जो आपके लिए यह कार्य कर सकता है. सेमल विशेषज्ञ अन्य वेब पृष्ठों को जोड़ने का सुझाव देते हैं, जहां पाठक विशिष्ट सेवाएं और माल आप की आपूर्ति कर सकते हैं.

याद रखें, आपको सीधे अपने पोस्ट से सीधे दर्शकों की बजाय अलग-अलग पन्नों में खोलने के लिए अपने आंतरिक और बाहरी दोनों लिंक सेट करना चाहिए. मौजूदा, बहुमूल्य पदों के साथ लिंक करने का यह आपके मौका है.

website promotion

निष्कर्ष

अपने अविश्वसनीय सामग्री को ध्यान न दें. उपर्युक्त सिफारिशों को लागू करके Google का सबसे अच्छा दोस्त बनाएं. वे सबसे अच्छा एसईओ विधियां हैं, हर वेबसाइट के मालिक को ध्यान में रखना चाहिए जब लेख तैयार करना चाहिए.

December 22, 2017
सुर्खियों में विशेष ई-कॉमर्स परियोजनाओं के लिए सबसे अच्छा एसईओ विधि क्या है?
Reply