Back to Question Center
0

आशय विपणन के साथ एसईओ क्या है?

1 answers:

आशय के साथ विपणन सभी एसईओ और सामग्री के संयोजन के बारे में है. जब मिश्रित बुद्धिमानी से, एसईओ और सामग्री विपणन एक अपराजेय हथियार बन जाता है जो प्रतिस्पर्धी लोगों की भीड़ से आपके व्यवसाय को खड़ा करता है.

2017 में, ग्राहक की मांग को पूरा करना और परिवर्तित करना आपके ब्रांड को दिखाई देने, प्रेरक बनाने और ग्राहकों को अपील करने के बारे में है. हालांकि अधिकांश लोग सोचते हैं कि उनकी पसंद तथ्यों और तर्कों पर आधारित हैं, फिर भी हर रोज़ फैसलों में भावनाओं की भूमिका निभाती है - solarpuff review. लोगों को अनुभव याद रखना होता है, पाठ नहीं. यही कारण है कि आपके श्रोताओं के साथ प्रतिध्वनित ग्रंथों का सृजन सामग्री सगाई की कुंजी है.

what is seo marketing

सामग्री एसईओ विपणन रणनीति का एक प्राथमिक घटक है

पिछले कुछ वर्षों में, ऑनलाइन शॉपिंग खरीदारी करने के लिए सबसे पसंदीदा तरीकों में से एक बन गई है. यह मुख्य कारण है कि आपकी वेबसाइट की सामग्री को संभावित ग्राहकों के साथ संलग्न करने और आकर्षित करने के लिए जितना संभव हो उतना अनुकूलित किया जाना चाहिए, जहां कहीं भी हो. सौभाग्य से, आप एसईओ और सामग्री विपणन प्रयासों को एक समारोह में जोड़कर आसानी से इस उद्देश्य तक पहुंच सकते हैं.

याद रखें, खोज इंजन अनुकूलन सामग्री खोज के लिए महत्वपूर्ण है. पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह कीवर्ड की पहचान करती है जो व्यावसायिक इरादे की स्थापना करते हैं. यह डेटा आपको उन ग्राहकों के इरादे को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेगा, जो बदले में, आपको मूल सामग्री बनाने में सहायता करेगा जो कि कनवर्ट होने की अधिक संभावना है.

सामग्री विपणन के साथ एसईओ कैसे जोड़ सकते हैं?

ध्यान रखें: एक प्रभावी सामग्री ऑप्टिमाइज़ेशन प्रोग्राम विकसित करने में बहुत समय और प्रयास होते हैं. मिमल विशेषज्ञों का सुझाव है कि जब आप अपनी संपूर्ण सामग्री ऑप्टिमाइज़ेशन योजना तैयार करते हैं, तो इन युक्तियों पर विचार करें:

आपका ऑडियंस जानना आवश्यक है

निम्नलिखित में से एक को याद रखना सबसे महत्वपूर्ण बात है: जो भी आपके ब्रांड करता है, उत्पाद, सेवा, अनुभव और विपणन रणनीति सहित, ग्राहक के चारों ओर घूमना चाहिए. लक्षित दर्शकों को परिभाषित करने से प्रासंगिक विषयों पर रोमांचक सामग्री तैयार होती है जो आपके ग्राहक की जरूरतों को ठीक तरह से संबोधित करते हैं.

यह एक सुनहरा नियम है: यदि आप अपने दर्शकों की प्रेरणा को समझते हैं, तो अधिक संभावनाएं हैं कि आप प्रभावकारी सामग्री प्रदान करेंगे जो राजस्व को बढ़ावा देने, विकास बढ़ाने और लंबी अवधि की स्थिरता बढ़ाने में मदद करेंगे.

सामग्री अनुकूलन का महत्व

नोट: आपके द्वारा उत्पन्न होने वाली सामग्री का हर भाग मौजूदा के लिए एक कारण होना चाहिए. आमतौर पर, सामग्री का उद्देश्य सूचित करना, शिक्षित करना और मनोरंजन करना है. एक सामग्री रणनीति बनाने के दौरान उद्देश्य शीर्ष पर रखें.

अगले चरण अधिकतम दृश्यता के लिए सामग्री को अनुकूलित कर रहा है. मिमल विशेषज्ञ विशेषज्ञों की सलाह देते हैं कि आप अपनी साइट की सामग्री अनुकूलित करते समय निम्न युक्तियों का उपयोग करें:

  • दिलचस्प और प्रासंगिक विषय चुनें, जो रुचियों, व्यवहारों और जनसांख्यिकी के आधार पर अपील करता है;
  • सही खोजशब्दों को शामिल करना;
  • मोबाइल उपकरणों के लिए अपनी सामग्री का अनुकूलन करें.

एक और सुझाव गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करना है, मात्रा नहीं है. याद रखें, अधिक सामग्री का मतलब बेहतर सामग्री नहीं है. यह स्पष्ट है कि लोग बहुमूल्य सामग्री का उपभोग करना चाहते हैं जो कि उन्हें वैयक्तिकृत, प्रासंगिक और सहायक है.

seo marketing

बेहतर प्रदर्शन के लिए आपका परिणाम उपाय

जैसा कि वे कहते हैं, जो मापा नहीं है, इसे बढ़ाया नहीं जा सकता. सौभाग्य से, इन दिनों आप बस कुछ ही क्लिकों के मामले में मेट्रिक्स पर नज़र रखने और सामग्री प्रदर्शन अंतर्दृष्टि प्राप्त करने से आसानी से अपने ROI का निर्धारण कर सकते हैं.

आप प्रत्येक सामग्री अभियान से सीख सकते हैं, चाहे वह इसके लक्ष्यों को हासिल किया या विफल हो. मापने और मॉनिटरिंग आपकी यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करती है कि आपकी श्रेष्ठ सामग्री किस तरह से खड़ी हो गई है. ऐसा करके, आप सफल तरीकों को दोहरा सकते हैं, इस प्रकार बेहतर तरीके से अपनी एसईओ विपणन रणनीति में सुधार कर सकते हैं.

निष्कर्ष

जैसा कि आप देख सकते हैं, एसईओ और कंटेंट मार्केटिंग का संयोजन आपकी साइट के आवागमन को बढ़ाने और उच्च गुणवत्ता वाली सुरागों को आकर्षित करने का सर्वोत्तम तरीका है।. ऊपर वर्णित रणनीति का पालन करें और देखें कि आपकी वेबसाइट रैंकिंग क्या होती है!

December 22, 2017