Back to Question Center
0

मुख्य बातें क्या खोज इंजन अनुकूलन उद्यमियों से की आवश्यकता है?

1 answers:

बेशक, निर्णय लेने की प्रक्रिया मुख्य रूप से व्यापार की सफलता और कुल असफलता के बीच की रेखा को चिह्नित करने वाली प्राथमिक बात है. वास्तव में, सबसे अधिक लगातार नुकसान से बचने के लिए संभवतः हर स्मार्ट ऑनलाइन उद्यमी से खोज इंजन अनुकूलन की आवश्यकता होती है. इस प्रकार, सही तकनीकों को नियोजित करने से आप आश्वस्त महसूस कर सकते हैं कि आप वाणिज्यिक परियोजना अच्छी तरह से चल रहे हैं. नतीजतन, आपके वेब पृष्ठों को बढ़ते ग्राहक ट्रैफ़िक और सभी के बाद और अधिक लगातार सौदों से बढ़ाया जाएगा. आदर्श रूप से, यह आपको आपके बैंक में आवर्ती यात्राओं का भुगतान करने और चेहरे पर वास्तविक मुस्कान के साथ हमेशा कार्यालय छोड़ने के लिए प्रेरित करेगा - best long term care insurance. यहां चार मुख्य चीजें हैं जो खोज इंजन अनुकूलन की आवश्यकता पहले और सबसे महत्वपूर्ण हैं.

search engine optimisation requires

ऑन-साइट खोज ऑप्टिमाइज़ेशन

एसईओ अवधि के बावजूद लोकप्रिय है, हम में से अधिकांश इस मुद्दे के मूल की उपेक्षा कर रहे हैं. मेरा मतलब यहां पर साइट ऑप्टिमाइज़ेशन की प्रक्रिया है, जिसका उद्देश्य वास्तविक वेबसाइटों और खोज इंजन क्रॉलिंग बॉट्स द्वारा अपनी वेबसाइट को बेहतर ऑनलाइन दृश्यता प्रदान करना है।. सबसे अधिक, ऑन-साइट ऑप्टिमाइज़ेशन कार्य सबसे उपयुक्त कीवर्ड, कुंजी वाक्यांशों और टैग, एंकर आदि जैसी विभिन्न मदों को चुनने के लिए काम करने के माध्यम से किया जाता है. जब सही किया जाता है, वे आपकी वेब पेज की सामग्री को समझने में मदद करेंगे और यदि यह ठीक है - खोज परिणामों की सूची में एक उच्च रैंकिंग के साथ अपनी वेबसाइट का पुरस्कार दें.

ऑफ़-साइट काम करता है

यह क्षेत्र मुख्य रूप से खोज अनुकूलन के बाहरी तरीकों के माध्यम से उच्च रैंकिंग प्राप्त करने की प्रक्रिया से संबंधित है. स्पष्ट रूप से, ऑफ़ साइट ऑप्टिमाइज़ेशन Google को आपके ऑनलाइन पृष्ठों को पहचानने और सबसे अधिक प्रासंगिक, आधिकारिक, और इसलिए खोज करने वाले उपयोगकर्ताओं को अनुशंसित होने की अधिक संभावनाओं का एक अलग सेट है।. सबसे अधिक, वेबसाइट प्राधिकरण, गिनती और वेब पर सबसे अधिक प्रासंगिक और योग्य लोगों के साथ अपने वेब पेज को जोड़ने वाले उच्च-गुणवत्ता वाले बैकलिंक के जैविक गुणों से निर्धारित होता है. इस तरह, ऑफ साइट सर्च इंजन अनुकूलन की आवश्यकता है आपकी वेबसाइट को अक्सर प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, ब्लॉग स्पॉट और सोशल मीडिया के विभिन्न तरीकों.

व्हाइट-टोपी एसईओ

इस परिभाषा का मतलब है कि एक अच्छी तरह से बनाई गई और लाभकारी खोज इंजन अनुकूलन के लिए Google द्वारा पहले दिशानिर्देशों के अनुपालन में आने वाली कानूनी तकनीकों का उपयोग करना आवश्यक है. ऐसा करने से, व्हाइट-टोपी एसईओ नियमों के सेट को रखने से, आप अपनी वेबसाइट पर अधिक से अधिक मानव ट्रैफिक ड्राइविंग के बारे में सुनिश्चित महसूस कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप गूगल की एसईआरपी (खोज इंजन परिणाम पृष्ठ) की सूची में उच्च रैंकिंग हो सकती है. यहां व्हाइट-टोपी एसईओ के बुलेट अंक हैं: एक संपूर्ण खोजशब्द अनुसंधान को संभालने, अच्छी सामग्री लिखने, और केवल ऑर्गेनिक गुणवत्ता लिंक प्राप्त करना.

search engine optimisation

ब्लैक-टोपी एसईओ.

यहाँ खोज अनुकूलन के अंधेरे पक्ष आता है. यह तकनीक केवल गैरकानूनी गतिविधियों पर सट्टेबाजी कर रही है, हालांकि, उसी उद्देश्य पर मूल व्हाइट-टोपी एसईओ के रूप में. वास्तव में, यह एक दुर्भावनापूर्ण एंटीपोड है जो मुख्य रूप से निम्नलिखित जोड़-तोड़ कार्यों से संबंधित है: खोजशब्द भराई, वेब पृष्ठों को गमागमन, छुपा पाठ तत्वों का उपयोग करते हुए, नकली पृष्ठ लिंक बनाने, द्वार पृष्ठों का उपयोग करने आदि.

एक निष्कर्ष के लिए कुछ शब्द लेते हुए, मैं कह सकता हूं कि खोज इंजन अनुकूलन के लिए उपरोक्त तीन मुख्य कार्यों के एक चतुर संयोजन का उपयोग करना आवश्यक है. ब्लैक-हैट एसईओ आपको केवल एक ही चीज़ से बचना चाहिए ब्लैक-हैट एसईओ. हां, वे यातायात में कुछ तेज़ लाभ पाने का वादा कर सकते हैं. फिर भी, अपनी वेबसाइट के लिए किसी भी अंधेरे योजनाओं के लिए आवेदन करने से Google द्वारा, जल्दी या बाद में एक कठिन दंड के साथ समाप्त होगा.

December 22, 2017