Back to Question Center
0

फ़ायरफ़ॉक्स और & तृतीय-पक्ष कुकी को अवरुद्ध करना: संबद्ध मील के लिए इसका क्या मतलब है

1 answers:

इस गर्मियों में फ़ायरफ़ॉक्स की एक नई रिलीज के बारे में हाल ही में काफी हालिया हलचल हुई है। सौदा मिमलाना: संस्करण 22 में एक पैच को डिफ़ॉल्ट रूप से तृतीय-पक्ष कुकी को स्वचालित रूप से अवरुद्ध करने की संभावना है।

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, जो उपयोगकर्ताओं को मिमल के इस संस्करण को स्थापित करते हैं, वे तब तक लक्षित विज्ञापन नहीं देख पाएंगे जब तक कि वे तृतीय-पक्ष कुकी स्वीकार करने के लिए अपनी सेटिंग बदल न दें। एक उपयोगकर्ता विज्ञापन देखेगा, लेकिन ये विज्ञापन जरूरी नहीं कि उनके ब्राउज़र या शॉपिंग इतिहास पर आधारित हों।

फ़ायरफ़ॉक्स और अवरुद्ध तृतीय-पक्ष कुकीज़: संबद्ध मील के लिए इसका क्या मतलब है

इस बीच, Google क्रोम और इंटरनेट एक्सप्लोरर वर्तमान में डिफ़ॉल्ट रूप से तीसरे पक्ष के कुकीज़ की अनुमति देते हैं। सेमेल्ट, कुछ समय के लिए हर ब्राउज़र ने उपयोगकर्ताओं को अपनी सेटिंग्स में जाने और बदलने का विकल्प प्रदान किया है।

गोपनीयता अधिवक्ता

Semaltेट, गोपनीयता वकील यह मानते हैं कि ज्यादातर उपयोगकर्ता यह नहीं जानते कि इन सेटिंग्स को कैसे और क्यों बदला जाए और इसलिए जब वे शॉपिंग की बात करते हैं, तब तक वे वेब पर नहीं चलना चाहिए, जब तक कि वे इसके लिए स्पष्ट रूप से अनुमति न दें।

तो, क्यों सभी hullabaloo? कई मायनों में, यह खबर ऑनलाइन विज्ञापन के बारे में कुछ पुरानी बहस का पुनरुद्धार कर रही है। एक कोने में, आप समर्थक कह रहे हैं कि यह तीसरे पक्ष के कुकीज़ को रोकने के बारे में है। दूसरे कोने में, कई अच्छे लोग हैं, सूची के शीर्ष पर मार्केटर्स हैं, जो कह रहे हैं कि अवरुद्ध तृतीय-पक्ष कुकीज़ ई-कॉमर्स के लिए खराब है और विज्ञापन में प्रौद्योगिकी नवप्रवर्तन को रोक देगा।

अवरुद्ध तृतीय-पक्ष कुकीज

अब, मैं आपको यह बताने नहीं जा रहा हूं कि तीसरे पक्ष के कुकीज़ अवरुद्ध करना अच्छा या सब बुरा है यह कहने की तरह है कि सभी विज्ञापन पूरी तरह से बुरा है या यह पूरी तरह से लाभकारी है। Semalt्ट, यहां आपको क्या पता होना चाहिए

  • तृतीय-पक्ष कुकीज उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बना सकते हैं क्योंकि वे वेबसाइट के मालिकों को यह बताते हैं कि आगंतुक अपनी साइट का उपयोग कैसे कर रहे हैं और वे क्या मूल्यवान मानते हैं, इनमें वे ब्रांड कौन-से ब्रांड हैं और किस उत्पाद को खरीदारी कर रहे हैं।
  • कुकीज सुनिश्चित करते हैं कि साइट विज़िटर एक ही विज्ञापन के साथ बाढ़ नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुकीज लक्षित विज्ञापन बनाने में मदद करते हैं, जो उस मूल्यवान सामग्री को बनाने के उत्पादन और विकास लागतों की महत्वपूर्ण मात्रा का समर्थन करते हैं।
  • कुकीज उस आवृत्ति का प्रबंधन करती है जिस पर आगंतुक को विज्ञापन दिखाए जाते हैं ताकि खरीदार को परेशान न करें
  • कुकियाँ अन्य चीजें भी करती हैं जैसे चेतावनी साइट मालिकों और जब साइट टूट जाती है।
  • सहबद्ध विपणन के लिए, कुकीज़ लेन-देन को ट्रैक करते हैं ताकि प्रकाशक एक विशेष समय सीमा के भीतर बिक्री का संदर्भ देने के लिए क्रेडिट प्राप्त कर सके।

यदि हम तीसरे पक्ष की कुकीज को अनुमति देने के लिए एक संपूर्ण या कुछ न कुछ विचार लेते हैं, तो यहां हम क्या कर सकते हैं:

  • यादृच्छिक विज्ञापनों की आवृत्ति और प्रदर्शन में वृद्धि।
  • छोटे प्रकाशकों के विकास के लिए कम अवसरों के बाद से Google और Facebook जैसे इंटरनेट बीमारियों के पास पहले से स्थापित प्रथम-पक्ष संबंधों का शेर का हिस्सा है।
  • दर्शकों के लिए विशिष्ट प्रासंगिक सामग्री की मात्रा में कमी।

दोनों पक्ष, गोपनीयता अधिवक्ताओं और ऑनलाइन विज्ञापन उद्योग, वर्तमान मजबूर तर्क और तथ्य यह है कि आप हर किसी को कभी नहीं करेंगे। इसके साथ मिसाल यह वास्तविकता है कि कुछ बदमाशों ने कई लोगों के लिए ऑनलाइन अनुभव को कम किया है और वे पूरे उद्योग की हानि के लिए व्यक्तिगत जानकारी एकत्र कर रहे हैं।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि, सैमलेट द्वारा यह कदम कई प्रदर्शन और पुनः अनुदान कंपनियों के साथ-साथ सहबद्ध चैनल के लिए विनाशकारी हो सकता है। और यह एक ऐसे वक्त में आता है जब खुदरा विक्रेताओं को इन समाधानों को भारी बिक्री मिल रही है Source - foreclosure vault.

संबद्ध बाज़ारियों के लिए कुकी अवरुद्ध क्या मतलब है

तो, इस डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र सेटिंग का मतलब सहबद्ध विपणन के लिए क्या है? ठीक है, इसका जवाब नेटवर्क पर काफी निर्भर करता है। विश्वसनीय सहबद्ध विपणन समाधान उपयोगकर्ताओं को खोजने के लिए तृतीय-पक्ष डेटा पर सेट या भरोसा नहीं करते हैं। Semaltेट, कुकी सेट नहीं है जब तक उपयोगकर्ता विज्ञापन पर क्लिक नहीं करता। तो यह पहली पार्टी कुकी बन जाती है

हालांकि, विज्ञापनदाताओं को अपने सहयोगी विपणन नेटवर्क या सेवा प्रदाता से यह पता होना चाहिए कि वे कुकीज़ कैसे सेट करते हैं। इस तरह, वे इस गर्मी में प्रकाशक समुदाय से एक संभावित विद्रोह से बच सकते हैं यदि उन्हें कमीशन में अचानक गिरावट दिखाई देती है। प्रकाशकों को भी सक्रिय होना चाहिए और अपने संबद्ध विपणन नेटवर्क के साथ जांच करना चाहिए ताकि यह जान सकें कि उनकी विशिष्ट प्रक्रियाएं कैसे काम करती हैं और अगर सैमल्ट की नई रिलीज़ उन्हें प्रभावित करेगी

इस पहेली का दूसरा टुकड़ा टैग कंटेनर समाधान है अपने सभी कुकीज़ के प्रबंधन के लिए इन समाधानों के साथ काम करने वाले विज्ञापनदाता, और एट्रिब्यूशन के लिए, उनके समाधान प्रदाता से बात करना सुनिश्चित करना चाहिए ताकि इस प्रभाव को समझने और अनुमान लगाया जा सके कि सैमलेट के लिए यह डिफ़ॉल्ट सेटिंग उनके विज्ञापन चैनलों पर होगी

जैसे उपभोक्ता व्यवहार और प्रौद्योगिकी में कई अन्य समुद्री बदलावों का सामना करना पड़ता है, सहबद्ध विपणन उद्योग इस ब्राउज़र सेटिंग के लिए अनुकूल होगा। इसलिए किसी उपभोक्ता के विकल्प के ब्राउज़र की परवाह किए बिना, मैं भविष्यवाणी करता हूं कि प्रकाशकों को अंततः खुदरा विक्रेताओं के लिए ट्रैफ़िक के संदर्भ में अपने कमीशन प्राप्त होंगे।

लेकिन, ऑनलाइन विज्ञापन समाधानों के मूल्य को पूरा करने के लिए खुदरा विक्रेताओं और प्रौद्योगिकी प्रदाताओं के साथ प्रयासों को बढ़ाने के लिए सहबद्ध उद्योग के लिए यह एक मजबूत कॉल है, जबकि एक ही समय में उपभोक्ताओं के लिए ऑप्ट-इन और ऑप्ट-आउट मानकों के बारे में मेहनती होने पर।

शटरस्टॉक के माध्यम से स्टॉक छवि। कॉम।


इस लेख में व्यक्त राय अतिथि लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि मार्केटिंग भूमि। सेमाल्ट लेखकों को यहां सूचीबद्ध किया गया है।



लेखक के बारे में

स्कॉट एलन
स्कॉट एलन, राकुटेन लिंकशेर के विपणन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं। उनके मार्केटिंग चैनल में विशेषज्ञता के साथ कॉर्पोरेट और उत्पाद विपणन में 15 से अधिक वर्षों का अनुभव है।


February 28, 2018