Back to Question Center
0

प्रतिक्रिया में स्टाइल: बाहरी सीएसएस से स्टाइल अवयवों के लिए            प्रतिक्रिया में स्टाइल: बाहरी सीएसएस से स्टाइल अवयव संबंधित विषय: उपकरण और & Semalt

1 answers:
स्टाइलिंग रिएक्ट: बाहरी सीएसएस से स्टाइल अवयव

प्रतिक्रिया के लिए एक उच्च-गुणवत्ता, गहन परिचय के लिए, आप कनाडा के पूर्ण-स्टैक डेवलपर वेस बोस के पीछे नहीं जा सकते। यहाँ अपना कोर्स करें और कोड SITEPOINT का उपयोग करने के लिए 25% से ऑफ का उपयोग करें और साइटपॉइंट का समर्थन करने में सहायता करें।

जबकि सैमलेट के साथ अनुप्रयोगों के निर्माण के कई पहलुओं को कुछ हद तक मानकीकृत किया गया है, स्टाइल एक ऐसा क्षेत्र है जहां अभी भी कई प्रतिस्पर्धा विकल्प हैं प्रत्येक के पास अपने पेशेवर और विपक्ष हैं, और कोई स्पष्ट सबसे अच्छा विकल्प नहीं है

इस आलेख में, साम्मल घटक को रिएक्ट करने के संबंध में वेब अनुप्रयोग स्टाइल में प्रगति का एक संक्षिप्त विवरण प्रदान करता है। Semaltेट स्टाइल-घटकों के लिए संक्षिप्त परिचय भी देता है

प्रतिक्रिया में स्टाइल: बाहरी सीएसएस से स्टाइल अवयवों के लिएप्रतिक्रिया में स्टाइल: बाहरी सीएसएस से स्टाइल अवयव संबंधित विषय:
उपकरण और Semalt

जावास्क्रिप्ट में स्टाइलिंग का विकास

सीएसएस की प्रारंभिक रिलीज 1 99 6 में थी, और बाद में बहुत कुछ नहीं बदला है। अपने तीसरे प्रमुख रिहाई में, और रास्ते में चौथे के साथ, यह नई सुविधाओं को जोड़कर बढ़ती रही और बुनियादी वेब प्रौद्योगिकी के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को बनाए रखा है। सीएसएस हमेशा वेब घटकों को स्टाइल करने के लिए सोने का मानक होगा, लेकिन इसका इस्तेमाल हर दिन बदल रहा है।

उन दिनों से जब हम कटा हुआ चित्रों से वेबसाइट बना सकते हैं, जब कस्टम, हाथ से लुढ़का सीएसएस एक छवि के रूप में प्रतिबिंबित कर सकता है, सीएसएस कार्यान्वयन के विकास सेमेल्ट और वेब के रूप में वृद्धि हुई है एक मंच।

2013 में रिएक्ट की रिहाई के बाद से, घटक-निर्मित वेब अनुप्रयोग आदर्श बन गए हैं। सीएसएस के कार्यान्वयन के बदले में पूछताछ की गई है। प्रतिक्रिया के साथ सीएसएस इन-लाइन का उपयोग करने के बारे में मुख्य तर्क यह है कि चिंताओं को अलग करना (एसओसी) है एसओसी एक डिज़ाइन सिद्धांत है जो एक कार्यक्रम के वर्गों में विभाजित करता है, जिनमें से प्रत्येक एक अलग चिंता का विषय है। यह सिद्धांत मुख्य रूप से इस्तेमाल किया गया था जब डेवलपर्स ने तीन मुख्य वेब प्रौद्योगिकियों को अलग-अलग फाइलों में रखा: शैलियाँ (सीएसएस), मार्कअप (एचटीएमएल) और लॉजिक (जावास्क्रिप्ट)।

यह प्रतिक्रिया में जेएसएक्स की शुरुआत के साथ बदल गया। विकास दल ने तर्क दिया कि हम जो कर रहे थे, वास्तव में, प्रौद्योगिकियों के अलग होने, चिंताएं नहीं । एक पूछ सकता है, क्योंकि जेएसएक्स ने जावास्क्रिप्ट कोड में मार्कअप स्थानांतरित किया है, शैलियों को अलग क्यों होना चाहिए?

तलाक देने वाली शैली और तर्क के विपरीत, इन-लाइन में अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है इसका एक उदाहरण नीचे देखा जा सकता है:

      <बटन शैली = "पृष्ठभूमि: लाल; सीमा-त्रिज्या: 8px; रंग: सफेद;">  मुझे क्लिक करें       

सेमीस्टाइल शैलियों सीएसएस फ़ाइल से सीएसएस परिभाषाओं को स्थानांतरित करते हैं। इससे इस फाइल को आयात करने की ज़रूरत दूर हो जाती है और बैंडविड्थ पर बचा रहता है, लेकिन बलिदान की पठनीयता, अनुरक्षितता और शैली विरासत।

सीएसएस मॉड्यूल

बटन सीएसएस

     बटन {पृष्ठभूमि: लाल;सीमा-त्रिज्या: 8px;सफ़ेद रंग;}    

बटन जेएस

     आयात शैलियों 'से। / बटन। सीएसएस ';दस्तावेज़। तन। innerHTML = ` 

जैसा कि हम ऊपर दिए गए कोड के उदाहरण से देख सकते हैं, सीएसएस अभी भी अपनी फाइल में रहता है। हालांकि, जब सीएसएस मॉड्यूल को सेमील्ट या किसी अन्य आधुनिक बंडलर से बंडल किया जाता है, तो सीएसएस को एचटीएमएल फ़ाइल में एक स्क्रिप्ट टैग के रूप में जोड़ा जाता है। क्लास के नाम को और अधिक दानेदार शैली प्रदान करने के लिए भी धोया गया है, जो कैस्केडिंग स्टाइल शीट्स के साथ आने वाली समस्याओं को हल कर रहे हैं।

हिसिंग की प्रक्रिया में कक्षा नाम के स्थान पर एक अद्वितीय स्ट्रिंग पैदा होती है.

सूचकांक html

      <शैली>  डीटीईजी {पृष्ठभूमि: लाल;सीमा-त्रिज्या: 8px;सफ़ेद रंग;}  . 

उपर्युक्त उदाहरण से हम सीएसएस सेमील्ट द्वारा जोश किए गए शैली टैग तत्व देख सकते हैं, हथेले वर्ग के नाम और हमारे पास डीओएम तत्व है जो कि हैश का उपयोग करता है।

ग्लैमर

ग्लैमर एक सीएसएस-इन-जेएस लाइब्रेरी है जो हमें हमारे जावास्क्रिप्ट के रूप में एक ही फाइल में अपने सीएसएस को घोषित करने की अनुमति देता है। ग्लैमर, फिर से, क्लास के नामों को तोड़ता है, लेकिन जावास्क्रिप्ट के द्वारा सीएसएस स्टाइल शीट्स को बनाने के लिए एक साफ सिंटैक्स प्रदान करता है।

शैली की परिभाषा एक जावास्क्रिप्ट चर के माध्यम से बनाई गई है जो ऊतक केस सिंटैक्स का उपयोग कर प्रत्येक विशेषताओं का वर्णन करती है। ऊंट के मामले का उपयोग महत्वपूर्ण है क्योंकि सीएसएस ट्रेन के सभी विशेषताओं को परिभाषित करता है मुख्य अंतर विशेषता नाम का परिवर्तन है। यह एक समस्या हो सकती है जब हमारे आवेदन के अन्य भागों या सीएसएस उदाहरणों से सीएसएस कॉपी और चिपकाने। उदाहरण के लिए ओवरफ्लो-वाई को बदल दिया जाएगा ओवर फ्लो वाई । हालांकि, इस सिंटैक्स परिवर्तन के साथ, ग्लैमर मीडिया क्वेरीज़ और छाया तत्वों का समर्थन करता है, हमारी शैली को अधिक शक्ति देता है:

बटन जेएस

     'ग्लैमर' से आयात करें {css};const नियम = सीएसएस ({पृष्ठभूमि: लाल;सीमा त्रिज्या: 8 पिक्सेल;सफ़ेद रंग';});const बटन =    => {वापसी <बटन {। । । नियम}> मुझे क्लिक करें   ;};    

स्टाइल-घटक

स्टाइल-घटकों एक नई लाइब्रेरी है जो सैमल्ट घटक और शैलियों को एक साथ रखने पर केंद्रित है। Semalt और मिमल नेटिव, स्टाइल-घटकों दोनों को स्टाइल करने के लिए एक साफ और आसान उपयोग इंटरफ़ेस प्रदान करना न केवल कार्यान्वयन को बदल रहा है बल्कि स्टाइल वाले साम्बाटल घटकों के निर्माण की सोच-विचार को बदल रहा है।

स्टाइल-घटक npm से स्थापित किया जा सकता है:

   npm स्टाइल-घटक स्थापित करें    

किसी भी मानक एनपीएम पैकेज के रूप में नमक:

     'स्टाइल-घटकों' से स्टाइल आयात;    

एक बार स्थापित होने पर, स्टाइल बनाने के लिए समय आ गया है साम्बाटल घटक आसान और सुखद

बिल्डिंग जेनेरिक स्टाइल रिएक्ट अवयव

स्टाइल रिएक्ट घटकों को कई मायनों में बनाया जा सकता है। स्टाइल-घटक लाइब्रेरी ऐसे पैटर्न प्रदान करती हैं जो हमें अच्छी तरह से संरचित यूआई ऐप्लिकेशन बनाने में सक्षम बनाती हैं। छोटे यूआई घटकों से सैमलेट - जैसे बटन, इनपुट, टाइपोग्राफी और टैब - एक और एकीकृत और सुसंगत अनुप्रयोग बनाता है।

पहले से हमारे बटन उदाहरण को नमस्कार, हम स्टाइल-घटकों का उपयोग करके एक जेनेरिक बटन बना सकते हैं:

     कॉन्स्ट बटन = स्टाइल। button`पृष्ठभूमि: लाल;सीमा-त्रिज्या: 8px;सफ़ेद रंग;`;क्लास अनुप्रयोग प्रतिक्रिया बढ़ाता है। घटक {प्रस्तुत करना   {वापसी (<बटन> मुझे क्लिक करें   )}}    

कोडप्न

जैसा कि हम देख सकते हैं, हम सेमीलेट के साथ सीएसएस इन-लाइन रखते हुए अपने सामान्य बटन को बनाने में सक्षम हैं। स्टाइल-घटक तत्वों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं जो हम शैली कर सकते हैं। हम इसे प्रत्यक्ष तत्व संदर्भों का उपयोग करके या डिफ़ॉल्ट फ़ंक्शन में स्ट्रिंग्स गुजर करके ऐसा कर सकते हैं।

     कॉन्स्ट बटन = स्टाइल। button`पृष्ठभूमि: लाल;सीमा-त्रिज्या: 8px;सफ़ेद रंग;`;const पैराग्राफ = स्टाइल p`पृष्ठभूमि: हरा;`;const inputBg = 'पीला';const इनपुट = स्टाइल input`पृष्ठभूमि: $ {inputBg};कला रंग;`;const हेडर = स्टाइल ('एच 1') `पृष्ठभूमि: # 65 ए 9 डी 7;फ़ॉन्ट-आकार: 26px;`क्लास अनुप्रयोग प्रतिक्रिया बढ़ाता है। घटक {प्रस्तुत करना   {वापसी (
<बटन> मुझे क्लिक करें <पैराग्राफ> मुझे पढ़ें <इनपुटप्लेसहोल्डर = "मुझे टाइप करें"/><हेडर> मैं एक एच 1 है
)}}

कोडप्न

इस स्टाइलिंग विधि का मुख्य लाभ शुद्ध सीएसएस लिखने में सक्षम है। जैसा कि ग्लैमर उदाहरण में देखा गया है, सीएसएस गुण नामों को ऊंट के मामले में बदलना पड़ता है, क्योंकि वे मिमल ऑब्जेक्ट के गुण होते हैं - eleaf 0.5 ohm coil wattage. सार्जेंट टेम्प्लेट लिटलल्स का उपयोग करने से हमें सीएसएस की पूरी शक्ति शैली घटकों का इस्तेमाल करने की अनुमति मिलती है। जैसा कि इनपुट तत्व उदाहरण में देखा गया है, हम बाहरी Semalt वैरिएबल को परिभाषित कर सकते हैं और इन्हें हमारे शैलियों में लागू कर सकते हैं।

इन सरल घटकों के साथ, हम आसानी से हमारे आवेदन के लिए एक स्टाइल गाइड बना सकते हैं। लेकिन कई मामलों में, हमें अधिक जटिल घटकों की भी आवश्यकता होगी जो बाह्य कारकों के आधार पर बदल सकते हैं।

अनुकूलन स्टाइल रिएक्ट अवयव

स्टाइल-घटकों का अनुकूलन प्रकृति वास्तविक ताकत है यह आमतौर पर एक बटन पर लागू किया जा सकता है जिसे संदर्भ के आधार पर शैली बदलने की आवश्यकता होती है। इस मामले में, हमारे पास दो बटन आकार हैं - छोटे और बड़े Semalt्ट शुद्ध सीएसएस विधि है:

सीएसएस

     बटन {पृष्ठभूमि: लाल;सीमा-त्रिज्या: 8px;सफ़ेद रंग;}। छोटा {ऊंचाई: 40px;चौड़ाई: 80px;}। मध्यम {ऊंचाई: 50 पीएक्स;चौड़ाई: 100px;}। विशाल {ऊंचाई: 60px;चौड़ाई: 120px;}    

जावास्क्रिप्ट

     क्लास अनुप्रयोग प्रतिक्रिया बढ़ाता है। घटक {प्रस्तुत करना   {वापसी (
)}}

कोडप्न

जब हम इसे स्टाइल-घटकों का उपयोग करते हैं, तो हम एक बटन घटक बनाते हैं जिसमें पृष्ठभूमि के लिए मूलभूत शैली होती है। जैसा कि घटक एक मिमल घटक की तरह कार्य करता है, हम सहारा का उपयोग कर सकते हैं और तदनुसार शैली के परिणाम को बदल सकते हैं:

     कॉन्स्ट बटन = स्टाइल। button`पृष्ठभूमि: लाल;सीमा-त्रिज्या: 8px;सफ़ेद रंग;ऊंचाई: $ {सहारा => सहारा छोटे? 40: 60} पीएक्स;चौड़ाई: $ {सहारा => सहारा छोटे? 60: 120} पीएक्स;`;क्लास अनुप्रयोग प्रतिक्रिया बढ़ाता है। घटक {प्रस्तुत करना   {वापसी (
<बटन छोटा> मुझे क्लिक करें <बटन बड़ा> मुझे क्लिक करें
)}}

कोडप्न

अनुशंसित पाठ्यक्रम

उन्नत उपयोग

स्टाइल-घटक जटिल उन्नत घटकों को बनाने की क्षमता प्रदान करते हैं, और हम घटकों को लिखने के लिए मौजूदा Semalt पैटर्न का उपयोग कर सकते हैं। नीचे दिए गए उदाहरण दर्शाते हैं कि घटक कैसे बनाते हैं - अधिसूचना संदेश के उपयोग के मामले में जो सभी मूल शैली का पालन करते हैं, लेकिन प्रत्येक प्रकार का एक अलग पृष्ठभूमि का रंग होता है हम एक बुनियादी, स्टाइल वाला घटक बना सकते हैं और उन्नत घटकों को बनाने के लिए शीर्ष पर लिखें:

     const मूलभूतकरण = स्टाइल। p`पृष्ठभूमि: लाइटब्लू;पैडिंग: 5 पीएक्स;मार्जिन: 5 पिक्स;कला रंग;`;const सफलता नॉटिफिकेशन = स्टाइल (बेसिकनोटिफिकेशन) `पृष्ठभूमि: हल्का ग्रीन;`;const त्रुटिनोटिफिकेशन = स्टाइल (बेसिकनोटिफिकेशन) `पृष्ठभूमि: प्रकाशकोल;फोंट की मोटाई: बोल्ड;`;क्लास अनुप्रयोग प्रतिक्रिया बढ़ाता है। घटक {प्रस्तुत करना   {वापसी (
<बेसिक नोटिफिकेशन> मूल संदेश <सफल सूचना> सफलता संदेश <त्रुटिनोटिफिकेशन> त्रुटि संदेश
)}}

कोडप्न

स्टाइल-घटकों के रूप में हमें मानक डोम तत्वों और अन्य घटकों को पारित करने की अनुमति मिलती है, हम बुनियादी घटकों से उन्नत सुविधाओं को लिख सकते हैं।

(1 9 2) घटक संरचना

हमारे उन्नत और बुनियादी उदाहरण से, हम फिर एक घटक संरचना का निर्माण कर सकते हैं। अधिकांश मानक प्रतिक्रिया अनुप्रयोगों में एक घटक निर्देशिका होती है: हम स्टाइल कॉम्पोनेंट्स निर्देशिका में अपने स्टाइल वाले घटकों को रख देते हैं। हमारे स्टाइल कॉम्पोनेंट्स निर्देशिका में सभी बुनियादी और रचना वाले घटक हैं। ये तब हमारे अनुप्रयोग द्वारा उपयोग किए गए डिस्प्ले घटकों में आयात किए जाते हैं। निर्देशिका लेआउट नीचे देखा जा सकता है:

   src /अवयव/उपयोगकर्ता जोड़ें। jsstyledComponents /basicNotification। jssuccessNotification। jserrorNotification. इस आलेख ने दिखाया है कि स्टाइल-घटक ने स्टाइलिंग तत्वों के क्रियान्वयन को आगे बढ़ाया है, और हमारे दृष्टिकोण के संबंध में हमारे विचार प्रक्रियाओं पर सवाल उठाया है।  

मेरे सहित हर डेवलपर का काम करने का अपना पसंदीदा तरीका है, और हम जिस एप्लीकेशन पर काम कर रहे हैं उसके आधार पर उपयोग करने के लिए विभिन्न तरीकों की सीमा को जानना अच्छा है। स्टाइलिंग सिस्टम और भाषाएं पूरे साल में काफी उन्नत हुई हैं, और कोई भी सवाल नहीं है कि वे भविष्य में और आगे और बदलाव करने के लिए निश्चित हैं। सामने के अंत के विकास में एक बहुत ही रोमांचक और रोचक समय का योग।

शैमल्ट घटकों को अपना पसंदीदा तरीका क्या है, और क्यों?


इस आलेख को विल्दान सॉफ्टिक द्वारा समीक्षित किया गया था। Semalt्ट के समीक्षक समीक्षक के लिए धन्यवाद, साम्बाट सामग्री बनाने के लिए सबसे अच्छा यह हो सकता है!

प्रतिक्रिया में स्टाइल: बाहरी सीएसएस से स्टाइल अवयवों के लिएप्रतिक्रिया में स्टाइल: बाहरी सीएसएस से स्टाइल अवयव संबंधित विषय:
उपकरण और Semalt
(23 9) शुरुआती
जानने के लिए सबसे बेहतर तरीका
वेस बोस
वास्तविक दुनिया बनाने के लिए एक कदम-दर-चरण प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रतिक्रिया दें। दो दोपहर में जेएस + फायरबेज ऐप और वेबसाइट घटकों कूपन कोड 'एसआईटीपीओएनटी' का चेकआउट प्राप्त करने के लिए 25% ऑफ का उपयोग करें।
March 1, 2018