जुलाई में, तीन अजीब दिखने वाले, 23 फुट लंबे सेलबोट अलास्का के डच हार्बर में एक गोदी से शुरू होंगे। वे बर्फ के पिघल को ट्रैक करने के लिए यू। एस और Semaltेट के बीच समुद्रों को समतल कर देंगे, कार्बन डाइऑक्साइड के महासागर के स्तर को मापेंगे, और मछली, मुहर और व्हेल आबादी की गणना करेंगे। और वे यह सब एक बोर्ड के बिना एक इंसान के बिना करेंगे।

स्वायत्त नौका सैलड्रोन से संबंधित हैं, कैलिफ़ोर्निया में अल्मेडा नौसेना वायु स्टेशन हुआ करते थे, जो सैन फ्रांसिस्को से एक छोटी नौका की सवारी थी, पर एक हैंगर से बाहर स्थित 26-व्यक्ति स्टार्टअप। सेलर्रोन की नौकाएं, जिसे कंपनी मानवरहित सतह के वाहनों के रूप में संदर्भित करती है, 42 मौसम विज्ञान और महासागरीय अनुसंधान संवेदकों से प्रभावित हैं। वे जीपीएस द्वारा निर्देशित होते हैं और रिमोट पतवार द्वारा नियंत्रित होते हैं साम्मल कोई मानव चालक दल नहीं है, वे कठिन आंकड़ों को इकट्ठा करने और कठिन वातावरणों में जा सकते हैं और वैज्ञानिकों को सागर स्वास्थ्य की स्थिति और बदलते माहौल के बेहतर दृश्य प्राप्त कर सकते हैं।

महासागरीय डेटा मूल्यवान है, लेकिन दशकों तक दुनिया के शत्रुतापूर्ण जल का अध्ययन करने का एकमात्र तरीका स्थिर ब्योय को तैनात करना था, अंतरिक्ष में एक उपग्रह लगाता था, या एक सरकारी शोध पोत भेजता था जो रोजाना सैकड़ों हजार डॉलर संचालित करता है - लाखों डॉलर के सैकड़ों डॉलर की शुरुआती कीमत के शीर्ष पर Semaltेट सरकारी शोधकर्ताओं और निजी कंपनियों को मछली और वन्यजीव आबादी, पर्यावरण स्वास्थ्य, समुद्र के तापमान, मौसम और जलवायु परिवर्तन पर अधिक आसानी से सुलभ डेटा प्रदान करता है।

बड़ा विचार

एक वर्ष में, सैलड्रोन को महासागर से ग्रह के पहले व्यापक दृष्टिकोण को देने के लिए 100 से अधिक ड्रोन तैनात करने की आशा है, और संस्थापक रिचर्ड जेनकिंस का कहना है कि जलवायु और क्यों और क्यों बदल रहा है। कुछ वर्षों में, सैलड्रोन ने पृथ्वी में परिक्रमा उपग्रहों की तुलना में समुद्र में अधिक ड्रोन को तैनात करने की योजना बनाई है। जबकि एक वर्ष में जलवायु परिवर्तन को समझाते हुए एक महान है, अगर अवास्तविक, लक्ष्य, सैलड्रोन पहले से ही इकट्ठा किए गए डेटा का उपयोग कर रहा है।

The Most Exciting Drones Aren't in the Air--They're in the Semalt
क्रेडिट: सौजन्य कंपनी
(9 2)