Back to Question Center
0

डिजाइन महोत्सव पॉडकास्ट # 4: जोडी मौल के साथ बात करना यूएक्स            डिजाइन महोत्सव पॉडकास्ट # 4: जोडी मोल के साथ बात कर रहे यूएक्स संबधित विषय: सॉफ़्टवेयर डॉककरवाइब सिक्योरिटीसीएमएसओपरेटिंग सेमाल्ट

1 answers:
डिजाइन महोत्सव पॉडकास्ट # 4: जोडी मौल के साथ बात करना यूएक्स

डिजाइन महोत्सव पॉडकास्ट के चार एपिसोड में फिर से आपका स्वागत है इस सप्ताह मैं मेलबोर्न में एक यूएक्स स्टूडियो को सिम्प्लास्टिक से एक उपयोगकर्ता अनुभव विशेषज्ञ, जोडी मौल के साथ सभी चीजों की बात करता हूं ।

यह एपिसोड डाउनलोड करें

आप इस एपिसोड को स्टैंडअलोन एमपी 3 फ़ाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं। लिंक Semaltेट:

  • डिजाइन महोत्सव पॉडकास्ट # 4 - जोडी मौल के साथ बात करना यूएक्स (एमपी 3, 41:48, 57. 6 एमबी)

आप डिज़ाइन हॉस्टल पॉडकास्ट की सीधे या आईट्यून्स के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं- डिज़ाइन फेस्टिवल पॉडकास्ट को आईट्यून्स में जोड़ें

एपिसोड सारांश

प्रस्तुतकर्ता

  • साइमन पास्कल क्लेन (@ क्लेपस)
  • अतिथि: जोडी मौल (@ जॉसममोल और @ सिम्प्लिकेट)

सामग्री ठहरनेवाला

  • उपयोगकर्ता अनुभव क्या है?
  • उपयोगकर्ताओं को समझना
  • परीक्षण यूएक्स
  • UX .

    पास्कल: यह निश्चित रूप से ऐसा प्रतीत होता है कि डिजाइन और चीजों को अच्छा बनाने और चीजों को संगीत और सुखद बनाने के लिए अधिक ध्यान दिया गया है, इसलिए विभिन्न क्षेत्रों या विभिन्न डोमेन खोल दिए गए और क्या वेब मास्टर का खिताब अब कुछ दस (या शायद और भी) विभिन्न आला क्षेत्रों या विशेषज्ञ क्षेत्रों में विभाजित किया गया है।

    जोड़ी: ये सही है और देखो, यह अभी भी मामला है कि कई हाथ बहुत काम करते हैं यह सिर्फ डिजाइनरों या डेवलपर्स के बारे में नहीं है और उन पृष्ठभूमिों की श्रेणी है जो उत्पादों और सेवाओं को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए योगदान देते हैं, जो संभवतः वे हो सकते हैं। और नंबर एक हमेशा होता है - और फिर, यहां हमारे दर्शन की बात क्या है कि आपके ग्राहक या उपयोगकर्ता क्या चाहते हैं? उन्हें क्या चाहिए? उनके मूल्य क्या होगा? और फिर, उन उत्पादों को डिजाइन करना जो उनके सबसे अधिक मूल्य या सहायता के लिए होंगे और जीवन को थोड़ी आसान और आश्चर्यजनक या आकर्षक या उन्हें खुश करने के लिए भी तैयार करेंगे।

    पास्कल: तो, मुझे लगता है कि लक्ष्य निर्धारित किया गया है, वस्तुतः हमारे उपयोगकर्ता या हमारे ग्राहक के लिए एक अच्छा अनुभव प्रदान करने के लिए

    जोड़ी: हाँ

    पास्कल: सीधे अगले प्रश्न पर कूदने से पहले, मुझे लगता है कि मेरा प्रश्न होगा जहां आपको उपयोगकर्ता के अनुभव सलाहकार / पेशेवर डिजाइन या वेब-संबंधित लोगों के बड़े नेटवर्क में बैठे हैं ?

    जोड़ी: देखो, मुझे लगता है कि किसी भी दल के हिस्से के रूप में मजबूती से घुसपैठ वास्तव में आदर्श है - मुझे लगता है कि किसी भी उत्पाद या सेवा के लिए जो मैंने बहुत सफल होने के लिए देखा है, वहां एक उस टीम के भीतर एक उपयोगकर्ता अनुभव पेशेवर के एम्बेडिंग और उसके बाद, यह समझने में सक्षम होने पर कि पहले दिन से बातचीत या व्यावसायिक रणनीतियों के बारे में चर्चा की जा रही है जो शोध के माध्यम से किसी व्यवसाय के लिए अवसरों का अधिकार है, फिर से वापस चार में से एक एपिसोड में आपका स्वागत है डिजाइन त्योहार पॉडकास्ट इस हफ्ते मैं मेलबोर्न में एक यूएक्स स्टूडियो को सिम्प्लास्टिक से एक उपयोगकर्ता अनुभव विशेषज्ञ, जोडी मौल के साथ सभी चीजों की बात करता हूं ।

    यह एपिसोड डाउनलोड करें

    आप इस एपिसोड को स्टैंडअलोन एमपी 3 फ़ाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं। लिंक Semaltेट:

    • डिजाइन महोत्सव पॉडकास्ट # 4 - जोडी मौल के साथ बात करना यूएक्स (एमपी 3, 41:48, 57. 6 एमबी)

    आप डिज़ाइन हॉस्टल पॉडकास्ट की सीधे या आईट्यून्स के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं- डिज़ाइन फेस्टिवल पॉडकास्ट को आईट्यून्स में जोड़ें

    एपिसोड सारांश

    प्रस्तुतकर्ता

    • साइमन पास्कल क्लेन (@ क्लेपस)
    • अतिथि: जोडी मौल (@ जॉसममोल और @ सिम्प्लिकेट)

    सामग्री ठहरनेवाला

    • उपयोगकर्ता अनुभव क्या है?
    • उपयोगकर्ताओं को समझना
    • परीक्षण यूएक्स
    • UX .

      यह मेरी पृष्ठभूमि है Semaltेट पिछले 15 वर्षों से परामर्श कर रहा था। और उनमें से पिछले 12 के लिए, मिमल प्रयोज्य विशेषज्ञ या सूचना वास्तुकार के एक विविध प्रकार के थे समय समाप्त हो गया है, कि शीर्षक बदल गया है, लेकिन इसके मुख्य भाग में, यह अब भी उपयोगकर्ताओं को समझने के बारे में बनी हुई है और फिर प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए प्रौद्योगिकी को आसान बनाने में सहायता करने की कोशिश कर रहा है - न कि केवल तकनीक, सेवा और उत्पादों के रूप में भी।

      पास्कल: तो, आज हम दोनों के बीच का मुख्य विषय यह है कि दो शब्द का विषय है, उपयोगकर्ता अनुभव , जो मुझे लगता है कि थोड़ा कर्षण प्राप्त हुआ है पिछले कुछ वर्षों में और निश्चित रूप से इन दिनों सम्मेलनों में अधिक प्रचलित है, और लेख निश्चित रूप से इंटरनेट पर अधिक प्रचलित हैं।

      तो, उपयोगकर्ता का अनुभव क्या है? क्यों बात करनी चाहिए? और मुझे लगता है कि इस सवाल का मजाक उड़ा रहा है क्या ये सिर्फ इन पागल खिताबों में से एक नहीं है जो कि आप किसी भी तरह 10 या 20k प्रति वर्ष कमाता है?

      जोड़ी: देखो, यह शायद ही मामला है क्योंकि जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, वर्षों के दौरान, मेरा खिताब निश्चित रूप से बदल गया है - मुझे लगता है कि मैं एक उपयोगिता विशेषज्ञ । और वास्तव में, बहुत से लोग नहीं जानते कि वह क्या था। मुझे वास्तव में वर्णन करना और समझा जाना है कि वह महत्वपूर्ण क्यों था और उन वर्षों के रूप में, संगठनों की परिपक्वता और उद्योग में मान्यता आम तौर पर क्यों यह महत्वपूर्ण है और क्या मामलों का विस्तार है।

      और मुझे लगता है कि आजकल ध्यान देने की बात है कि बहुत प्रतिस्पर्धा है और दूसरी चीजें जो कंपनियों के लिए चीज़ों को आसान बनाता है, वह उपयोगकर्ता किसी भी उत्पाद के लिए वास्तविक भिन्नता है जो वह बाज़ार में है।

      पास्कल: यह निश्चित रूप से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि डिजाइन और चीजों को अच्छा बनाने और चीजों को संगीत और सुखद बनाने के लिए अधिक ध्यान दिया गया है, इसलिए विभिन्न क्षेत्रों या विभिन्न डोमेन खोल दिए गए और क्या वेब मास्टर का शीर्षक अब अलग-अलग आला क्षेत्रों या विशेषज्ञ क्षेत्रों में दस (या अधिक हो सकता है) के लिए अलग हो गया है।

      जोड़ी: यह सही है। और देखो, यह अभी भी मामला है कि कई हाथ बहुत काम करते हैं यह सिर्फ डिजाइनरों या डेवलपर्स के बारे में नहीं है और उन पृष्ठभूमिों की श्रेणी है जो उत्पादों और सेवाओं को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए योगदान देते हैं, जो संभवतः वे हो सकते हैं। और नंबर एक हमेशा होता है - और फिर, यहां हमारे दर्शन की बात क्या है कि आपके ग्राहक या उपयोगकर्ता क्या चाहते हैं? उन्हें क्या चाहिए? उनके मूल्य क्या होगा? और फिर, उन उत्पादों को डिजाइन करना जो उनके सबसे मूल्य या सहायता के लिए होंगे और जीवन को थोड़ी आसान और आश्चर्यजनक या आकर्षक या उन्हें खुश करने के लिए भी तैयार करेंगे।

      पास्कल: तो, मुझे लगता है कि लक्ष्य परिभाषित किया गया है, वस्तुतः हमारे उपयोगकर्ता या हमारे ग्राहक के लिए एक अच्छा अनुभव प्रदान करने के लिए

      जोड़ी: हाँ।

      पास्कल: सीधे अगले प्रश्न पर कूदने से पहले, मुझे लगता है कि मेरा सवाल होगा जहां आप उपयोगकर्ता के अनुभव सलाहकार / पेशेवर डिजाइन या वेब से संबंधित लोगों के बड़े नेटवर्क के भीतर बैठे हैं ?

      जोड़ी: देखो, मुझे लगता है कि किसी भी दल के हिस्से के रूप में मजबूती से घिरे हुए हैं, वास्तव में आदर्श है - मुझे लगता है कि किसी भी उत्पाद या सेवा के लिए जो मैंने बेहद सफल पाया है, वहां उस टीम के भीतर एक उपयोगकर्ता अनुभव पेशेवर को एम्बेड करना और उसके बाद, यह समझने में सक्षम होने पर कि पहली बार जब वार्तालाप या व्यवसाय रणनीतियों के बारे में चर्चा की जा रही है, जो शोध के माध्यम से किसी व्यवसाय के लिए अवसरों को सही तरीके से उठा रहे हैं, , और फिर अंत में डिजाइन और विकास प्रक्रिया के माध्यम से शामिल किया जा रहा है। और यह निश्चित रूप से मुझे लगता है कि आप मूल्य कहाँ देखते हैं. इसलिए, आपके पास वास्तव में किसी भी उत्पाद या सेवा के लिए जो कोई भी महत्वपूर्ण बाजार है, उसके लिए लक्ष्य हासिल करना है।

      और फिर, जो कुछ मैं पूरी तरह से पूरी तरह से विश्वास करता हूं, वह वर्ग के बाहर थोड़ा सा जा रहा है। इसलिए, वे दिन गए हैं जहां संगठन कहेंगे, "ओह, यह वेब पर है इसलिए हर कोई हमारा संभावित लक्ष्य है। "मुझे लगता है कि वहां से सबसे अच्छे उत्पाद हैं, उनके विशेष लक्ष्य को पता है या प्राथमिकता, प्राथमिक या द्वितीयक व्यक्तियों का लक्ष्य है और वे इसके लिए निर्माण करते हैं। और फिर, यदि वह प्रमुख लक्ष्य बाजारों के लिए अच्छा है, जो कि वे लक्ष्य बना रहे हैं, समय में यह वास्तव में विशाल बहुमत के लिए अच्छा होगा लेकिन मुझे लगता है कि एक महत्वपूर्ण फोकस होने पर वास्तव में महत्वपूर्ण है

      पास्कल: हालांकि मैं यूएक्स से काफी हद तक निकाल चुका हूं, हालांकि मैं इससे सहमत हूं, और मैं किसी भी तरह से स्वयं नहीं कहूँगा - शायद एक 'aficionado', मैं व्यापार का सम्मान करता हूं और मैं जितना मैं कर सकता हूं उतना अच्छा अनुभव - लेकिन जब यह नीचे आता है, तो मैं अपने आप को पूरी तरह से कुछ करने की कोशिश करने के बजाय एक उपयोगकर्ता अनुभव पेशेवर की सलाह लेना चाहता हूं।

      मैं निश्चित रूप से सहमत होगा कि कम से कम मेरी वेबसाइट पर मैं हर किसी को पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं। और जब ग्राहक काम करते हैं, तो मैं ग्राहक को यह समझने की कोशिश करता हूं कि उन्हें पहले कुछ सोचने की ज़रूरत है, जो अक्सर ऐसा नहीं लगता है - सिर्फ यह सोचने के लिए कि आपकी वेब उपस्थिति क्या है, यह किसके बारे में लक्ष्य है, क्या है क्या यह करना है और आप इसे कैसे जानते हैं कि यह हासिल किया गया है?

      जोड़ी: यह सही है और देखो, सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक (यह जरूरी नहीं है कि वेब विश्व में), मैंने सुना है, और मुझे लगता है कि एलन कूपर ने इसे अपनी पुस्तकों में उद्धृत किया है, 'कैमिनेट्स द रनिंग द एसयलम' यह है कि विनम्र पहनी सूटकेस एक बहुत आला बाजार के लिए बनाया गया था, जो एयरलाइन सामान था इसलिए, जो लोग एयरलाइन उद्योग में काम कर रहे थे, यह सिर्फ एक उपयोगी छोटी बैग है यह पहियों पर एक छोटा सूटकेस था और आप देख सकते हैं कि आला स्थान पर ध्यान केंद्रित करने और उस जगह के लिए सही हो रहा है अब - भगवान! यहां तक ​​कि बच्चों को उन छोटे पहनी बैग हैं। प्रत्येक व्यक्ति को उनके पास है और हर कोई उन्हें उपयोगी बनाता है।

      तो, मुझे लगता है कि यह वास्तव में याद रखने योग्य है क्योंकि आपके प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपको हर किसी के लिए सब कुछ होने की बजाय मुख्य बिंदु पर ध्यान देने की जरूरत है

      पास्कल: मुझे लगता है, इसके बाद से, आप कैसे समझते हैं या आप अपने उपयोगकर्ताओं को कैसे परिभाषित करते हैं? आप ये कैसे समझते हैं कि वे कौन हैं, वे क्या करते हैं या अधिक महत्वपूर्ण, वे क्या चाहते हैं, वे क्या चाहते हैं, वे कैसे प्राप्त करते हैं? undefined undefined undefined जोड़ी: undefined देखो, यह दो गुना है। आपको व्यवसाय के साथ काम करने में सक्षम होना चाहिए, जो अपने उत्पाद और उनकी रणनीति को समझता है और जहां वे उस उत्पाद के साथ जाना चाहते हैं और अपनी प्राथमिकताओं को तंग करना चाहते हैं और समझते हैं कि वे किसके लिए मार्केटिंग कर रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी, अनुभव का प्रयोग करना और शुरू करने की कोशिश करना - उदाहरण के लिए, हम बहुत सुनाते हैं और हम उन ग्राहकों के साथ बहुत काम करते हैं जो ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं के लिए अपने उपयोगकर्ताओं की जरूरतों के बारे में अनुसंधान करना चाहते हैं जो कि वास्तव में ऑनलाइन होने वाले लोगों पर केंद्रित होते हैं और उस चैनल को अपना रहे हैं मुझे लगता है कि आपको हमेशा उन लोगों को समझने की कोशिश करना चाहिए जो ऑनलाइन नहीं जा रहे हैं और उनके लिए बाधाएं क्या हैं, ताकि आप सिक्के के दोनों किनारों को समझ सकें, साथ ही साथ।

      undefined पास्कल: undefined मुझे लगता है कि आपके उपयोगकर्ता कौन हैं, आपने सभी जमीनी काम किए हैं, आपने अपने ग्राहक से बात की है, आपके पास वास्तव में उनके साथ बहुत बुद्धिमान सत्र हैं, जैसा कि आप कहते हैं, उनके व्यापार से संबंधित है, उनके उत्पाद क्या है, वे एक साल के समय में, दो साल का समय, पांच साल का समय, नए बाजारों तक पहुंचना चाहते हैं और उनके उपयोगकर्ता कौन हैं - ये इसे लागू किया गया, आप परीक्षण के बारे में कैसे जाते हैं कि आप सही विचार / समाधान प्रदान करते हैं या नहीं? undefined जोड़ी: एक बार हमने एक बार कुछ क्रियान्वित कर लिया है, तो क्या यह - cheap vps with windows...?

      पास्कल: हाँ, मुझे लगता है. मुझे लगता है कि आदर्श उपयोगकर्ता-केंद्रित डिज़ाइन प्रक्रिया, अग्रिम आवश्यकताएं और अनुसंधान पर गौर करेगी, जो कि थोड़ा अधिक खुला और खोजी हो सकती है हमारे लिए, हम उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो हम 'प्रासंगिक पूछताछ' कहते हैं और यह लोगों के कार्यस्थल या घरों में जा रहा है और यह समझने की कोशिश कर रहा है कि उन्हें क्या टिकता है और निश्चित रूप से सुनवाई या उनके स्मृति की परवाह नहीं है जो वे सोचते हैं कि फोकस समूहों जैसे चीजों के माध्यम से वे क्या करते हैं। लोग वास्तव में याद कर रहे हैं कि वे क्या करते हैं और वे ऐसा क्यों करते हैं। इसलिए, हम ऐसे तरीकों से भरोसा नहीं करते हैं

      और फिर, एक बार हम समझने की स्थिति तक पहुंच गए, "अच्छा, मौका क्या है? और हम किस तरह के उत्पाद / सेवा को यहां बनाने की उम्मीद कर रहे हैं? "हम कुछ अवधारणाओं के माध्यम से आगे बढ़ेंगे, अवधारणा अवस्था जहां हम फिर से कई तरीकों का उपयोग कर सकते हैं जहां आप स्किचिंग में उपयोगकर्ताओं को शामिल कर सकते थे। तो, भागीदारी प्रक्रियाओं की तरह प्रक्रियाएं आप एक स्केच चरण को किसी इंटरैक्टिव या वायरफ्रेम प्रोटोटाइप में पास करने के लिए कुछ प्राप्त कर सकते हैं। और फिर आप इस क्षेत्र के टीम के सदस्यों को मिलेंगे और मूल्यांकन करेंगे कि क्या वे कुछ कार्यों को पूरा कर सकते हैं और साथ ही उत्पाद / सेवा के तर्क की जांच की जा रही है, इसलिए यह उन मानसिक उत्पाद से मेल खाता है जो उपयोगकर्ताओं को उस प्रकार का है एक उत्पाद या सेवा का

      और फिर, आप फिर से दोबारा प्रगति करते हैं। तो, मुझे लगता है कि जब आप कहते हैं कि आप सिर पर नाखून मारते हैं, "क्या आप एक पुनरावृत्ति दृष्टिकोण से अधिक लेते हैं?" बिना शक के, जितनी बार आप कर सकते हैं कई परियोजनाओं पर हम साबित हो चुके हैं, जो कि आपने एक डिजाइन की जांच और पुनरावृति की है, जितना अधिक सुधार होगा। इसलिए, हमारे पास कई उपायों और मीट्रिक हैं जो मूल्यांकन करने के लिए हम कैसे जगह लेते हैं कि कैसे चीजें सुधार रही हैं और कैसे डिजाइन बदलाव और परिवर्तन ग्राहकों की संतुष्टि के समग्र स्तर को प्रभावित कर रहे हैं। और यह वास्तव में महत्वपूर्ण है

      और फिर, ज़ाहिर है, जब आप शुभकामनाएं शुरू करने से पहले कुछ चमकदार और नए होते हैं, तो बस सुनिश्चित करने के लिए, फिर से, परीक्षण और मूल्यांकन करें। और फिर, चल रहे बहुत सारी साइटें एक क्रांति को नहीं देख रही हैं उत्क्रांति की तलाश में मिमल इसलिए, बाजार में मौजूद उत्पादों के लिए जिस तरह से स्वास्थ्य जांच की जाती है, और इसे बदलकर बदलना निश्चित रूप से किसी भी प्रकार के उत्पाद के वृद्धिशील नवाचार का हिस्सा है।

      पास्कल: मुझे लगता है कि आपने वहां कुछ बढ़िया बिंदुओं पर प्रकाश डाला है। यह वास्तव में एक महान जवाब है मुझे लगता है कि मेरे पास केवल एक और अतिरिक्त सवाल होगा, फिलहाल, मेरे मन में आने वाला एकमात्र विचार विभिन्न प्रकार के पुनरावृत्त परीक्षण (कम से कम मुख्य एक) का है अटल बिहारी परीक्षण क्या आप हमें कुछ उदाहरण या प्रकार के परीक्षण दे सकते हैं जो आप सुझाएंगे, कुछ संभवतः बजट पर संभावित रूप से किया जा सकता है, लेकिन फिर भी अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यूएक्स के बारे में जानने वाले एक फ्रीलान्स डिज़ाइनर के बारे में आप क्या सुझाएंगे और वेबसाइट के लिए वेबसाइट के लिए एक अच्छा अनुभव प्रदान करना चाहते हैं और डिज़ाइन प्रक्रिया के दौरान भी इसका परीक्षण करना चाहते हैं? आप क्या सुझाएंगे?

      जोड़ी: हां। मैं इसे किसी ऐसे व्यक्ति के सामने लगाने की सिफारिश करता हूं जो परियोजना पर शामिल नहीं है और उन्हें कई महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए मिल रहा है। इसलिए आमतौर पर, ऐसे कई लक्ष्य हैं जो आप किसी भी प्रकार की साइट से प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, चाहे वह अंततः, आप चाहते हैं कि वे एक आइटम खरीद लें (अतः एक आइटम का चयन करें और खरीद लें), आप चाहते हैं कि वे विभिन्न लेनदेन पूर्ण करें या समीक्षा करें सबसे अच्छी बात लोगों के सामने डिजाइन करना है और उन कार्यों को प्राप्त करना है - इसलिए, यह जानकारी कितनी आसान या कठिन है, वे उस जानकारी को ढूंढ सकते हैं या कार्य को पूरा कर सकते हैं, आपको इसके बारे में बहुत अच्छी समझ है आप सही रास्ते पर हैं या नहीं

      मुझे लगता है कि होमपेज को मारना महत्वपूर्ण है। आप एक 3-दूसरी तरह का परीक्षण कर सकते हैं जहां आप सिर्फ तीन सेकंड में देखते हैं कि लोग उन विशेष कार्यों को प्राप्त कर पाएंगे, जिन्हें आप चाहते हैं, आप जानते हैं, जितनी जल्दी हो सके होम पेज. Semaltेट, होम पेज उन पर बहुत सारी जानकारी रखने के लिए विकसित हुए हैं। और यह बहुत अच्छा है क्योंकि यह कई सामग्री को संभावित सामग्री तक ले जाता है, लेकिन एक बहुत ही केंद्रित तरीके से सोच रहा है कि दो या तीन प्रमुख चीजें जो आप चाहते हैं कि लोग क्या करें। यह इसे वापस करने में मदद करता है और वास्तव में प्रदर्शित करने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी क्या है और क्या मार्ग है जिसे आप मजबूत करना चाहते हैं

      हाँ, तो यही दो तरह से मुझे लगता है कि वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। और मुझे लगता है कि यह कार्य-आधारित या परिदृश्य-आधारित मूल्यांकन है जो वास्तव में सबसे अधिक विस्तार प्रदान करता है क्योंकि आप लोगों को साइट पर या डिज़ाइन के माध्यम से एक विशेष पथ को पूरा करने के लिए मिल रहे हैं। और उस प्रतिक्रिया के रूप में आप जाना मुझे लगता है कि लोगों को जोर से सोचने के लिए और आपको बताए कि वे क्या सोच रहे हैं या वे क्या उम्मीद कर रहे हैं अगर वे कुछ पर क्लिक करने के बारे में हैं या वे उस तरह के प्रश्न पूछने से संकोच क्यों करते हैं, जैसा सत्र के रूप में विकसित होता है, वास्तव में मूल्यवान है और आप बड़े पैमाने पर अंतर्दृष्टि प्राप्त करें

      पास्कल: यह सिल्वरबैक ऐप, मैक रिकॉर्डिंग एप्लिकेशन की याद दिलाता है जो इन-बिल्ट माइक्रोफ़ोन के माध्यम से स्क्रीन और ऑडियो रिकॉर्ड करता है, साथ ही जो भी सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा है उसका वेब कैमरा स्नैप। यह माउस क्लिक रिकॉर्ड करेगा

      जोड़ी: हाँ।

      पास्कल: ये कुछ बहुत कम है, लेकिन मैं ऐप के विचार को पसंद करता हूं। और कई बार, मैंने इसे इस्तेमाल किया था, मुझे यह पसंद है। क्या आप ऐसा कुछ कर सकते हैं या एक तरह के परीक्षण सूट जो साधारण सत्रों को रिकॉर्ड करता है? क्या आप आकांक्षी यूएक्स सलाहकारों के लिए ऐसा कुछ सुझाव देंगे?

      जोड़ी: निश्चित रूप से। मुझे लगता है कि क्षमता (यदि आप वास्तव में इसमें हैं) की समीक्षा करने और वापस जाने के लिए विशेष रूप से जब आप सीख रहे हैं और गति के साथ आ रहे हैं कि लोग कैसे प्रतिक्रिया करते हैं एक सत्र पर वापस लौटने और देखने में सक्षम होने के लिए जो आपने व्यक्तिगत रूप से चलाया है, जिस तरह से आप वाक्यांश या प्रश्न पूछ सकते हैं, यह समझने के लिए कि आप अग्रणी हैं या नहीं, यह भी बहुत मूल्यवान है । और कभी कभी, मुझे लगता है कि cringe- योग्य

      लेकिन वर्षों में विशेषकर जब मैं अपनी धारियों को उपयोगकर्ता अनुभव पेशेवर के रूप में अर्जित कर रहा था, प्रयोज्यता के बारे में विज्ञापन के कारण मैं अपने कैरियर की शुरुआत में बहुत कुछ किया और स्वयं की उन टेपों पर वापस जा रहे हैं और आप कैसे मुहावरों की बातें और आप कैसे जांचते हैं आप सबसे बड़ी शिक्षाओं में से एक हो सकते हैं। इसलिए, इसमें कोई संदेह नहीं है, मुझे लगता है कि ऐसा कुछ होगा जो उस कुछ ऐसा होगा जिसे मैं किसी डिजाइनर को सुझाऊंगा। न केवल उस तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए, लेकिन वास्तव में इसे खुद को देखने के लिए फिर से देखने का दर्द और शीर्ष पांच चीजें जो मुझे पसंद हैं नहीं फिर से करें यदि मैंने दूसरी बार किया ।

      पास्कल: असल में मुझे लगता है कि इस विचार को वास्तव में दिलचस्प है मुझे लगता है कि हालांकि मैं एक वैज्ञानिक नहीं हूँ या इस तरह से कुछ भी, मेरे बहुत सारे मित्रों ने विश्वविद्यालय में कड़ी मेहनत का अध्ययन किया और मुझे बार-बार उनके साथ बैठना अच्छा लगा और एक अच्छी बातचीत कर रही थी और सिर्फ पर्यवेक्षक के विचार को प्रभावित कर रहा था कि क्या हो रहा है मनाया, मुझे लगता है कि यह बहुत ही हड़ताली है। यह मुझे हमेशा पूरे श्रादीन्जर के कैट सादृश्य के बारे में याद दिलाता है मुझे लगता है कि यह देखने के लिए काफी महत्वपूर्ण है, या यह समझना काफी महत्वपूर्ण है कि हाँ, आपके द्वारा परीक्षण कर रहे वातावरण में परीक्षण पर काफी प्रभाव पड़ सकता है; आप अपने कार्यालय में परीक्षण कर रहे हैं, उन लोगों से दूर जिनके घरों में परीक्षण किया जा रहा है क्या आप पर्यावरण में परीक्षण करने की सिफारिश करेंगे, जो सबसे ज्यादा पर्यावरण होने की संभावना है जहां अंतिम उत्पाद का उपयोग किया जाएगा?

      जोड़ी: देखो, यह उत्पाद और स्थिति पर निर्भर करता है। हम दोनों का मिश्रण करते हैं उदाहरण के लिए, हम हाल ही में काम कर रहे विश्व में गए और हमने पेशेवरों के साथ एक प्रासंगिक जांच और अन्वेषण की है जो हमारे द्वारा बनाई गई वित्तीय उपकरण का उपयोग करेंगे। और उस काम के माहौल में, यह समझना महत्वपूर्ण था कि वे क्या कर रहे थे, जो अन्य चीजें वे प्रयोग कर रहे हैं और फिर, हमने जो प्रोटोटाइप बनाया है, उस पर पेश करने के लिए और इस पर उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करना.

      मुझे लगता है कि उन चीजों को कम करके आंका नहीं जा सकता; यह लोगों को आराम करने में सक्षम होने का अनुभव है और उन्हें भी लगता है कि वे स्वयं का मूल्यांकन नहीं कर रहे हैं और जिस तरह से बातें आवृत हैं या जिस तरह से सत्र बहता है मुझे लगता है कि वास्तव में, वास्तव में महत्वपूर्ण चीजें हैं जो लोगों को अक्सर याद नहीं करते हैं

      तो हाँ, दोनों महत्वपूर्ण हैं हमारे लोग हमारी प्रयोगशाला में आते हैं और हमारी प्रयोगशाला में हमारे उत्पादों का मूल्यांकन किया गया है। मुझे लगता है कि यह भी मान्य है हम भी कई बार, डेटा को दूरस्थ मूल्यांकन के साथ जोड़ा जाता है ताकि लोग अपने घर के आराम में परिदृश्यों और कार्यों को पूरा कर सकें और फिर, उनके द्वारा किए गए रिले को और कितना आसान या कितना मुश्किल किया जाए कुछ कार्य इसलिए, इस तरह की डेटा हमारी प्रयोगशाला में देखे जाने वाले छोटी संख्याओं को वापस ऊपर उठाती है। और हम पाते हैं कि एक दूसरे के दो दर्पण और फिर, यह उस स्थिति का प्रबंधन करने में सक्षम होने में मेजबान के अनुभव के नीचे आता है। लेकिन उन तरीकों के विभिन्न प्रकार वास्तव में एक बड़ी तस्वीर जोड़ते हैं

      पास्कल: क्या तुमने कभी ऐसी परिस्थिति में देखा है, जहां किसी गतिविधि के बीच बड़ी विसंगतियां थीं, जो या तो बिल्कुल समान थीं या जो कि एक ही में आयोजित की गई थीं - मैं नहीं चाहता था गलत इंप्रेशन देते हैं - लेकिन एक क्लिनिकल प्रयोगशाला की सेटिंग की तरह और जो भी आप अपने घर में जांच कर रहे हैं, आपको अपने बच्चों को चारों ओर दौड़ना पड़ता है या वे अपनी रसोई में हैं, उन्होंने सिर्फ ऊपर खींच लिया है एक लैपटॉप, कहते हैं कि वे एक कॉफी कर रहे हैं और आवेदन का परीक्षण। क्या इस प्रकार के परीक्षण में कभी भी एक बड़ा विसंगति रहा है?

      जोड़ी: नहीं। सुखी, मैं नहीं कह सकता। एक बड़ी विसंगति नहीं हुई है यदि आप प्रयोगशाला में देखते हैं कि लोग अपने घर में क्या कर रहे हैं या आप अपने घर में क्या देख सकते हैं, तो स्पष्ट रूप से एक समस्या है।

      तो नहीं, हमने ऐसा नहीं किया है। लेकिन फिर, यह सेवा पर निर्भर करता है जब हम लोगों के घरों में जा रहे हैं, तो हम ज़्यादा ज़मीन के रख-रखाव को देख रहे हैं। और कुछ चीजें जिन्हें हम पूछ रहे हैं शायद वे जो हम देख रहे हैं उससे संबंधित नहीं हो सकते हैं। और एक तरह से, आप नहीं चाहते हैं कि आप जो भी कर रहे हैं, उनके लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार या सशस्त्र हो क्योंकि आप सिर्फ उन प्राकृतिक दिन-से-दिन जीवित खातों के बारे में चाहते हैं कि वे कैसे रहते हैं और वे क्या करते हैं।

      तो हाँ, मुझे पता है कि यह बहुत बार आता है - "प्रयोगशाला में" का यह अहसास है, और इसका परिणाम कैसे प्रभावित होता है, मुझे लगता है कि इसके साथ आपको कई तरह से मदद मिल सकती है - जिससे पर्यावरण को काफी अनुकूल और आराम मिलता है, कुछ लोगों को बहुत आसानी से आराम करने और ऐसा करने के लिए जारी रखते हुए

      यह कहने के बाद - मेरा मतलब है, Semalt्ट ने सत्रों में भाग लिया, जैसा कि शायद सबसे अधिक उपयोगिता वाले पेशेवर हैं, जहां आप कोशिश कर सकते हैं, कोई व्यक्ति पर्यावरण में आ रहा है, जो आशंकित महसूस कर रहा है (आराम से नहीं), पूरे समय में बहुत चिंतित महसूस कर रहा है। और हां, मुझे लगता है कि आपको यह भी ध्यान देना होगा कि यह क्या है।

      पास्कल: यह वास्तव में मनोविज्ञान के क्षेत्र में प्रवेश करना शुरू करता है, जिसमें आपके पास एक अच्छी पृष्ठभूमि है क्या आप परीक्षण के मनोवैज्ञानिक पहलू की ओर इशारा कर सकते हैं या विशेष रूप से सामान्य तौर पर उपयोगकर्ता के अनुभव को भी?

      जोड़ी: हाँ। मुझे लगता है कि मैंने अपनी किस्मत एक मनोविज्ञान स्नातक के रूप में शुरू की है। मैं वास्तव में नैदानिक ​​क्षेत्र में काम करता था, जहां व्यवहार को समझना और व्यवहार पर वातावरण के प्रभाव और प्रभाव का व्यापक ध्यान था अपील के रूप में मैं चिकित्सीय और संगठनात्मक पक्ष से उपयोगकर्ता अनुभव फ़ील्ड में ले गया था कि हम अभी भी लोगों को समझ रहे हैं और वे कैसे व्यवहार करते हैं। और हां, ऐसे उत्पाद बनाने के लिए जो अनुभव बदलते हैं, हमें वास्तव में यह समझने की ज़रूरत है कि हमारे ग्राहक कैसे व्यवहार करते हैं। और एक बार जब आप उनके व्यवहार को समझते हैं और उन्हें टिक कर लेते हैं, तो आप एक निश्चित अंत हासिल करने के लिए इंजीनियरिंग और अनुभव पर काम करना शुरू कर सकते हैं। तो, यह व्यवहार के बारे में है.

    पास्कल: undefined क्या आप कुछ ऐसे संसाधनों का संकेत कर सकते हैं, जिन्हें आप इच्छुक डिजाइनरों और उपयोगकर्ता अनुभव सलाहकारों से बाहर की सलाह देंगे? मुझे बहुत पता है शायद मजबूत शैक्षणिक पृष्ठभूमि नहीं होगी

    undefined और कई बार जब मैंने साइट्स पर विकृत किया है, विकिपीडिया जैसी महान साइटें देखी हैं और आप 'मेमोरी' जैसे किसी पेज को देखते हैं और यह बहुत बड़ा है क्योंकि यह एक अकादमिक स्तर पर है, बहुत ज्यादा तो, क्या आप कुछ सुझा सकते हैं जो संभवतः यूएक्स के मनोवैज्ञानिक पहलुओं के लिए नया होने वाले किसी के लिए कदम उठाना आसान हो जाएगा।

    undefined undefined जोड़ी: undefined बिल्कुल सबसे अच्छा संसाधन जो मुझे लगता है कि किसी के लिए शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है जो वास्तव में लोगों के विचारों को समझना और मनोविज्ञान कैसे लागू होता है और संबंधित है undefined क्या बनाता है [3 9] - मूल रूप से, यह मनोविज्ञान के बारे में है और चुनौतीपूर्ण मूल रूप से आपकी धारणा है कि लोग आपकी साइट या एप्लिकेशन के साथ कैसे इंटरैक्ट कर सकते हैं और यह सिर्फ उन चीजों का भार है जो व्यवहार के बारे में हैं और लोग किस प्रकार जानकारी की प्रक्रिया करते हैं और फिर, यह कैसे वेब दुनिया से संबंधित है इसलिए, यह एक बहुत प्रासंगिक साइट है। यही वास्तव में है WhatMakesThemClick नेट मुझे लगता है कि यह वास्तव में अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।

    दूसरी बात जो मुझे लगता है कि उपयोगी है - और यह जरूरी नहीं कि एक साइट है, प्रति से - हमने दूसरी बार एक रिपोर्ट को ट्वीट किया था जो वापस देख रहा था - नोकिया ने 2008 में एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें उन्होंने इस बात की बात की थी कि उन्होंने कैसे अभिनव किया। और जो मैंने सोचा था कि वास्तव में दिलचस्प था वह यह था कि वे मुख्य अनुभव के रूप में उपयोगकर्ता अनुभव के बारे में बात कर रहे थे। और जब आप जिस तरीके से नोकिया के लिए हाल ही में चीजें चली गई हैं पर विचार करते हैं, यह उन तरीकों के बारे में बताए गए तरीकों के बारे में बताया गया है, हालांकि इन प्रकार के लेख और इसका मतलब क्या है कि आप अपनी सोच को चुनौती देने में सक्षम हो सकते हैं। और सोचा प्रक्रियाओं अगर आप एक परियोजना में सुस्त कर रहे हैं के बारे में सोचने के लिए एक और रोचक स्तर को संतुलित करें

    लेकिन मुझे लगता है कि एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में, 'क्या बना देता है' Semalt्ट 'एक महान एक है।

    पास्कल: बहुत बढ़िया! मुझे यकीन है कि निश्चित रूप से शो नोट्स में होगा यह उम्मीद है कि एमपी 3 फ़ाइल में पॉडकास्ट के लिए शो नोट्स में होगा। और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वेबसाइट पर भी, साथ ही साथ।

    जोड़ी: बहुत अच्छा लगता है!

    पास्कल: बढ़िया! ठंडा! इसलिए, कई अन्य चीजों को चलाने के लिए है। उनमें से एक मेरे एक अच्छे दोस्त, एंडी के साथ एक दिलचस्प चर्चा हुई है, इस बारे में, जो एक डेवलपर है और जिन चीजों के बारे में हमने बात की है उनमें से एक यह है कि हम वास्तव में बेचैन समाज बन जाते हैं। हम काफी बेचैन उपयोगकर्ता बन जाते हैं हम चाहते हैं कि हम क्या चाहते हैं - हमारे परिणाम अभी, हम चाहते हैं कि यह पहले से ही कल और जितनी जल्दी हो सके और कम से कम कीमत पर हमें कम से कम असुविधा हो। इसलिए, यह एक ऐसा युग है जो लगभग मैन्युअल रूप से रहित नहीं है। हम कभी भी बिना जांच के एक आवेदन प्राप्त करना चाहते हैं कि यह वास्तव में हम क्या करना चाहते हैं। हम इसे स्थापित करना चाहते हैं। हम इसका उपयोग करना चाहते हैं और हम जितनी जल्दी हो सके उससे हमारे इच्छित परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। अच्छा उपयोगकर्ता अनुभव इस तरह के लगभग 'बे

March 8, 2018