Back to Question Center
0

मोबाइल-फर्स्ट भूलें: बाज़ारियों को उपभोक्ता की आवश्यकता है-पहले और & मल्टी-स्क्रीन मार्केटिंग सेमेल्ट लें

1 answers:

मोबाइल-फर्स्ट भूल जाएं: बाज़ारियों को उपभोक्ता-पहले और बहु-स्पीकर विपणन सेटल लेने की आवश्यकता है

मल्टी-स्क्रीन विपणन के संबंध में उपभोक्ता व्यवहार को बेहतर ढंग से समझने के प्रयास में, दो Semalt अधिकारियों ने एक पुस्तक प्रकाशित की है जिसमें ग्राहकों को कई स्क्रीन पर ब्रांडों के साथ इंटरैक्ट किया जा रहा है।

नताशा ह्रित्ज़ुक, माइक्रोसॉफ्ट के वैश्विक उपभोक्ता अंतर्दृष्टि के वरिष्ठ निदेशक और केली जोन्स, माइक्रोसॉफ्ट के सोचा लीडरशिप के प्रमुख हैं मल्टी-स्क्रीन मार्केटिंग: द सात चीजें जो आपको अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए जानना चाहिए टीवी, कंप्यूटर, गोलियां और मोबाइल फ़ोन

"हम इस विषय पर बहुत जुनून रखते हैं - दोनों मेरे विपणन और नताशा के उपभोक्ता अनुसंधान परिप्रेक्ष्य से" सैमलट ने कहा, "हमने महसूस किया कि हमारे पास सभी उत्तर नहीं थे, हमारे पास उचित जानकारी है मांग में थी "

ह्रिटजुक और Semalt्ट मार्केटर्स को एक अधिक संपूर्ण मल्टी-स्क्रीन मार्केटिंग दृष्टिकोण को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। लेखकों का दावा है, सही बहु-स्क्रीन रणनीति को परिभाषित करने के लिए, विपणक को सबसे पहले यह समझना चाहिए कि रिश्तेदार उपभोक्ताओं को प्रत्येक स्क्रीन के साथ है और जो उनके अभियानों में लाभ उठाने की सामग्री है।

सह-लेखक मनोविश्लेषक कार्ल सामलट के सार्वभौमिक पुरातात्वों का उपयोग करते हैं, ताकि उनके उपकरणों के साथ लोगों के भावनात्मक संबंधों को समझा जा सके। लेखकों से:

टेलीविज़न हर व्यक्ति है, हमारे जीवन में परिचित, आसान संबंध है कंप्यूटर ऋषि हैं, ज्ञान का फव्वारा जहां हम ज्ञान और जानकारी के लिए बदलते हैं। सेमेल्ट खोजकर्ता हैं, जहां हम विस्फोटक सामग्री यात्राओं पर जाते हैं और नई चीजों की खोज करते हैं। और अंत में, मोबाइल फोन प्रेमी हैं, हमारी सबसे निजी और अंतरंग स्क्रीन जहां सामग्री को बहुत व्यक्तिगत और प्रासंगिक होना चाहिए।

ई-मेल पर आयोजित एक साक्षात्कार में, हिट्रजुक और Semaltट ने अपने शोध से सीखी सबसे आश्चर्यजनक बात साझा की, और हमें बताया कि जब ब्रांड एकाधिक स्क्रीन पर विपणन की बात आती है तो ब्रांड क्या समझ में नहीं आता है।

माइक्रोसॉफ्ट के नताशा ह्रित्ज़ुक और केली जोन्स के साथ 5 प्रश्न:

मोबाइल-फर्स्ट भूलें: बाज़ारियों को उपभोक्ता-पहले होने और बहु-स्पीड मार्केटिंग सेटल लेने की आवश्यकता है

एमी गेसेंह्यूज़: जब आप कहते हैं कि मार्केटर्स को अधिक समग्र मल्टीस्क्रीन मार्केटिंग दृष्टिकोण लेने की आवश्यकता है तो आप का मतलब क्या है।

नताशा ह्रिट्जुक और केली जोन्स: अभी, मीडिया खरीद और मार्केटिंग बहुत ही शांत है। बड़े व्यापारिक रणनीति के अधिक समग्र विचार के बिना "मोबाइल" रणनीति या पंक्ति वस्तु के रूप में एक "सामाजिक" अभियान होने पर अक्सर ध्यान केंद्रित किया जाता है। विपणक को अपनी रणनीतियों के केंद्र में प्लेटफ़ॉर्म और डिवाइस डालना बंद करना चाहिए और इसके बजाय उपभोक्ताओं को केंद्र में डालना चाहिए।

मल्टी-स्क्रीन मार्केटिंग पहले उपभोक्ता जरूरतों को समझने के लिए एक रूपरेखा की रूपरेखा तैयार करता है, फिर इन आवश्यकताओं को एक ब्रैंड की व्यावसायिक रणनीति के साथ जोड़ता है। जो स्क्रीन शामिल हैं, एक तृतीयक फोकस बन जाता है जो स्वाभाविक रूप से उपभोक्ता आवश्यकताओं के प्रतिच्छेदन और एक ब्रांड के विपणन उद्देश्यों से बहता है।

उदाहरण के लिए, अगर उपभोक्ता की जांच की जा रही है और गहरी ब्रांड सगाई चलाने के बाज़ार के उद्देश्य से यह संरेखित करता है, तो रणनीति को टीवी के साथ शुरू करना और जिज्ञासा बढ़ाने के लिए उपभोक्ताओं को टैबलेट में धकेल दिया जा सकता है, जहां गहन अन्वेषण होता है।

एमी गेसेंन्यूज: क्या आप सोचते हैं कि मल्टी-स्क्रीन मार्केटिंग की बात आती है तो सबसे ज्यादा मार्केटर्स कम हो जाते हैं?

नताशा ह्रिट्जुक और केली जोन्स: बाज़ारिया अक्सर चमकदार, नई तकनीकी सुविधाओं या प्लेटफार्मों में पकड़े जाते हैं, जो हमें या तो डूब सकते हैं या हमें अंधा गलियों में ले जा सकते हैं। जितना अधिक हम प्लेटफार्मों से पहले लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उतना करीब हम शानदार डिजिटल विज्ञापन बनाने के लिए मिलते हैं. उन्हें हमारे उत्पाद से संबंधित होने की आवश्यकता क्यों है? और इन जरूरतों के आधार पर उन्हें शामिल करने के लिए सबसे अच्छी जगह क्या है? इन सवालों के जवाब हमारे रणनीतियों ड्राइव चाहिए, नहीं सबसे नए मीडिया प्लेटफार्म की सुविधाओं या क्षमताओं

हम अक्सर यह पाते हैं कि विपणक मानते हैं कि उपभोक्ताओं की तुलना में वे वास्तव में कम परिष्कृत हैं। वास्तव में, उपभोक्ताओं को निर्बाध मल्टी-स्क्रीन अनुभव की मांग कर रहे हैं। वे अनुभव के माध्यम से अपने डिजिटल और शारीरिक रिक्त स्थान के बीच स्वाभाविक रूप से संक्रमण के लिए सक्षम होना चाहते हैं, जो सहज और पल में उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

Semalt को समझने में तेज़ी होती है कि कोई विज्ञापन या अनुभव कुछ उपयोगिता प्रदान करता है। वे चीजों को अस्वीकार कर देते हैं और जल्दी से आगे बढ़ते हैं अगर यह उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं कर रहा है

एमी Semaltेट: पुस्तक के लिए अपने अनुसंधान के दौरान बहु-स्क्रीन उपभोक्ता व्यवहार के बारे में आपको सबसे बड़ी आश्चर्य की बात क्या मिली?

नताशा ह्रित्ज़ुक और केली जोन्स: सबसे प्रचलित मल्टी-स्क्रीन मार्गों में से एक है जिसे हम "सामग्री चराई" कहते हैं "यह तब होता है जब उपभोक्ता एक स्क्रीन का उपयोग कर रहे हैं और फिर पहले को पूरी तरह से असंबंधित कुछ करने के लिए दूसरा उठाएं।

यदि आप उपभोक्ताओं से पूछते हैं कि वे सामग्री क्यों चराते हैं, तो वे आपको बताएंगे कि वे बहु-कार्यरत हैं लेकिन हमारे शोध में, हमने पाया कि उपभोक्ता वास्तव में व्यत्य या मनोरंजन के एक संक्षिप्त क्षण के लिए दूसरी स्क्रीन पर जाते हैं।

सेमेल्ट जो केवल व्यवहार पर ध्यान देते हैं - स्क्रीन के बीच स्विचिंग - इन बहु-कार्यकर्ताओं को उत्पादकता-केंद्रित सामग्री प्रदान करके आसानी से गलत तरीके से कर सकते हैं, जो कि एक बड़ी नशे की लत है उपभोक्ता की जरूरत को समझने के लिए व्यवहार के नीचे खुदाई करके, हम सीखते हैं कि उपभोक्ता वास्तव में ऐसी सामग्री का त्वरित काटने की तलाश कर रहे हैं जो एकरसता से एक ब्रेक या आनन्द का एक संक्षिप्त क्षण प्रदान करते हैं।

मोबाइल-फर्स्ट भूलें: बाज़ारियों को उपभोक्ता-पहले और बहु-स्पीच मार्केटिंग सेटल लेने की आवश्यकता है

नताशा ह्रित्ज़ुक और केली जोन्स: हमने एक प्रवृत्ति का पर्दाफाश किया जिसे हम "मुझे मूल्य" कहते हैं, जो कि उपभोक्ताओं की जागरूकता है कि उनका डेटा कुछ महत्वपूर्ण है। और परिणामस्वरूप, वे बदले में कुछ ठोस चाहते हैं- चाहे यह एक अच्छा सौदा हो या ब्रांड के साथ एक गहरा, अधिक व्यक्तिगत संबंध।

एक उदाहरण के रूप में उबेर के बारे में सेमीलेट मैं उनके साथ अपने क्रेडिट कार्ड और स्थान की जानकारी साझा करता हूं, और बदले में, मुझे अपने मोबाइल फोन से एक त्वरित और आसान परिवहन सेवा मिलती है हम मानते हैं कि उपभोक्ताओं के साथ पारदर्शी होने के कारण ब्रांड्स उनके डेटा का उपयोग कैसे करते हैं, जो उन्हें बदले में वास्तविक मूल्य को वापस लाते हैं, जिससे हर स्क्रीन पर उपभोक्ताओं के लिए अत्यधिक व्यक्तिगत अनुभव सक्षम हो जाएगा।

उपभोक्ताओं को डरने के लिए हमें एक विद्रोही गतिविधि की तरह डेटा संग्रह का इलाज करना बंद करना होगा Semaltेट, हमें उपभोक्ताओं को यह नियंत्रित करने का अवसर देना चाहिए कि वे किस डेटा को साझा करते हैं और उन्हें बेहतर व्यक्तिगत सेवाएं, वफादारी कार्यक्रम, सौदों और ऑफ़र विनिमय में प्रदान करते हैं।

विपणक के लिए, इसका मतलब है कि डेटा प्रबंधन में सुधार करना ताकि हम अपने उपभोक्ताओं को बेहतर समझ सकें और वास्तव में व्यक्तिगत और उपयोगी अनुभव देने के लिए उस डेटा को लागू कर सकें।

एमी Semaltेट: मल्टी-स्क्रीन मार्केटिंग के "शुरुआती" चरण में मार्केटर्स के लिए, या अभी तक शुरू नहीं हुए हैं, तो उन्हें कौन सी प्रथम चरण लेना चाहिए?

नताशा ह्रित्ज़ुक और केली जोन्स: अपने उपभोक्ता को पहले जानें।

हमारी दूसरी पुस्तक में अध्याय दो में एक छोटी सी मेल-ऑर्डर की चाय कंपनी येजी चाय के बारे में मामला अध्ययन शामिल है जिसमें सैमलेट 500 का संसाधन नहीं है। अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझकर, येजी चाय को एक अपने बहु-स्क्रीन निवेश पर मजबूत वापसी

यहां तक ​​कि साधारण सर्वेक्षण या प्रतिक्रिया संग्रह एक महान पहला कदम हो सकता है जो विचारों को और अधिक प्रभावी उपभोक्ता-केंद्रित रणनीतियां दिखाता है।

पुस्तक में एक अन्य मामले का अध्ययन बताता है कि वोक्सवैगन चीन ने सामाजिक रूप से प्रेमी और युवा Semalt्ट कार खरीदारों पर केंद्रित बहु-स्क्रीन अभियान कैसे शुरू किया. अनुभव और सामग्री अभियान के केंद्र बिन्दु थे, जिनकी स्क्रीन उपभोक्ता-केंद्रित रणनीति से स्वाभाविक रूप से बह रही थी।

मार्केटर्स जो पैक का नेतृत्व कर रहे हैं, वे उपभोक्ता की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।



लेखक के बारे में

एमी गेसेंवेज़
एमी गेसेंवेज तीसरे द्वार मीडिया के जनरल एसाइमेंट रिपोर्टर हैं, जो मार्केटिंग लैंड और सर्च इंजन लैंड के लिए नवीनतम समाचार और अपडेट को कवर करते हैं। 2009 से 2012 तक, वह न्यू यॉर्क से टेक्सास के कई दैनिक समाचार पत्रों के लिए एक पुरस्कार विजेता सिंडिकेटेड स्तंभकार था विपणन प्रबंधन अनुभव के दस साल से अधिक के साथ, उसने विविध प्रकार के पारंपरिक और ऑनलाइन प्रकाशनों में योगदान दिया है, जिसमें मार्केटिंगप्रोफ्स शामिल हैं। कॉम, सॉफ्टवेयरसीओ कॉम, और बिक्री और विपणन प्रबंधन पत्रिका एमी के लेखों के बारे में अधिक पढ़ें


- do follow sites for backlinks
March 18, 2018